कोरोना के 40 हजार 925 नए मरीज मिले 

40 thousand 925 new patients of corona found
कोरोना के 40 हजार 925 नए मरीज मिले 
बढ़ता संक्रमण कोरोना के 40 हजार 925 नए मरीज मिले 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश में अब कोरोना का कहर शुरू हो गया है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 40 हजार 925 नए मरीज मिले हैं। जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। 14 हजार 256 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इसके अनुसार शुक्रवार को दिन भर में ओमिक्रॉन के एक भी मरीज नहीं मिले हैं। राज्य में 6 जनवरी तक ओमिक्रान के 876 मरीज पाए गए थे। जिसमें से 435 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।  

मुख्य सचिव ने की समीक्षा बैठक 

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने प्रदेश भर की स्थिति को जानने के लिए विभागीय आयुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की। सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव बैठक की रिपोर्ट मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री पाबंदियों को लागू करने के बारे में अंतिम फैसला करेंगे। 

भुजबल के कार्यालय में 22 लोग संक्रमित 

राज्य के मंत्रियों और विधायकों के संक्रमित होने के बाद अब कोरोना का प्रसार मंत्रालय में तेजी से फैलता हुआ नजर आ रहा है। प्रदेश के खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल के कार्यालय के 22 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे- पाटील के कार्यालय के भी लगभग 21 लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। जबकि 15 कर्मचारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट प्रलंबित हैं। 

विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की 15 फरवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई

प्रदेश के गैर कृषि विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की अब 15 फरवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। जबकि परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। शुक्रवार को राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग ने इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। इसके अनुसार जलगांव स्थित कवयित्री बहिणाबाई चौधरी उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय और नांदेड़ विश्वविद्यालय से संलग्न वाले इलाकों में इंटरनेट सेवा की समस्या होने पर जिलाधिकारी की अनुमति से ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।  
 

Created On :   8 Jan 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story