तालाब के पास मिला संदिग्ध हालत में :  32 बोर की पिस्टल, 5 कट्टे और 9 कारतूस के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

October 12th, 2021

डिजिटल डस्क सतना। पुलिस ने अवैध हथियार लेकर अपराध की योजना बना रहे बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाकर 1 पिस्टल, 5 कट्टे और 9 कारतूस जब्त करते हुए 6 आरोपियों को पकड़ा है, जिनके खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। सिविल लाइन- टीआई अर्चना द्विवेदी ने बताया कि सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे सोहावल बायपास में गश्त के दौरान तालाब के पास एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में दिखा, जिसकी तलाशी लेने पर 32 बोर की देशी पिस्टल और 2 जिंदा राउंड मिले, मगर उसके पास हथियार रखने का कोई वैध दस्तावेज नहीं मिला, ऐसे में आरोपी अमित उरमलिया उर्फ दीपू पुत्र हरवंश उरमलिया 23 वर्ष, निवासी हरदोखर थाना नागौद को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से मिले असलहे की कीमत 30 हजार 500 रुपए बताई गई है। कोलगवां- टीआई डीपी सिंह चौहान के मुताबिक रविवार की देर रात को मुखबिर की सूचना पर एसआई शैलेन्द्र पटेल ने मथुरा सिंह बस्ती में पुराने क्रशर के पास छापा मारकर आरोपी प्रिंस उर्फ आनंद जायसवाल पुत्र बद्री जायसवाल 23 वर्ष, निवासी दुर्गा नगर नईबस्ती को गिरफ्तार करते हुए 315 बोर का कट्टा और 2 जिंदा कारतूस के साथ ही बाइक क्रमांक एमपी 19 एमवाई- 2246 को भी जब्त कर लिया। आरोपी का नाम थाने की गुंडा लिस्ट में शामिल है, तो 3 अपराधों में उसकी लंबे समय से तलाश भी चल रही थी, जिनमें पृथक से गिरफ्तारी की गई।  इसके अलावा 17 वर्षीय नाबालिग को 315 बोर के कट्टा, 1 कारतूस के साथ पकड़ा गया।  
कोठी- थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि पांडेय ने बताया कि रविवार रात को आरोपी मोनू उर्फ बृजेन्द्र सिंह पुत्र राम जितेन्द्र सिंह 31 वर्ष, निवासी झाली, अपने ही गांव में 315 बोर का कट्टा लहराकर लोगों को आतंकित कर रहा था। यह खबर मिलने पर दबिश देते हुए आरोपी को पकड़ लिया गया, उसके खिलाफ आम्र्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत कायमी की गई है। आरोपी के पास 12 बोर की डबल बैरल लाइसेंसी बंदूक भी है। इस घटना के बाद लाइसेंस निरस्तगी का प्रस्ताव भी कलेक्टर कार्यालय को भेज दिया गया है। 
नागौद- थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक रविवार रात को क्षेत्र भ्रमण के दौरान कस्बे के रामना टोला मैदान के पास शेरबहादुर उर्फ शेरू पुत्र शिवप्रसाद विश्वकर्मा 46 वर्ष, निवासी चंदकुइया को गिरफ्तार कर 315 बोर का कट्टा और 1 जिंदा कारतूस जब्त किया गया। 
सभापुर- टीआई एसपीएस चौहान ने बताया कि सभापुर निवासी बदमाश रामनरेश साकेत पुत्र मंधीरा 32 वर्ष, को सोमवार सुबह गुझुवा मोड़ के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से देशी कट्टा और 2 कारतूस जब्त कर आम्र्स एक्ट की कायमी की गई और उसे न्यायालय में पेश किया गया।