दैनिक भास्कर हिंदी: घर के बाहर खेल रहे मासूम का अपहरण, पूरी रात गलियों में ढूढ़ती रही पुलिस

March 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, कटनी। कोतवाली थाना क्षेत्र के संतनगर नई बस्ती में मंगलवार की रात छह साल का आनंद पिता स्व. मोहन निषाद रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। पूरी रात पुलिस शहर की गलियां खंगालती रही, लेकिन मासूम का कहीं पता नहीं चला। दूसरे दिन भी मासूम की खोजबीन की कोशिशें जारी रहीं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। मासूम के पिता का पूर्व में निधन हो चुका है। परिवार में मां के साथ दो बहनें और बूढ़ी दादी हैं। इकलौते पुत्र के अचानक गायब होने से मां का रो-रोकर बुरा हाल है, जबकि दादी की आंखों से आंसू ही नहीं थम रहे हैं। पूरा परिवार अनहोनी की आशंका से सशंकित है।

खेलने गया तो फिर नहीं लौटा
परिजनों के अनुसार आनंद मंगलवार शाम मोहल्ले के बच्चों के साथ घर के पास ही खेलने गया। उस दौरान उसकी बहिनें भी थीं। शाम साढ़े पांच बजे अन्य बच्चों के साथ उसने बर्फ का गोला भी खाया। अंधेरा होते-होते सभी बच्चे अपने घरों में पहुंच गए। सोनू की बहिनें भी घर लौट आईं, लेकिन देर रात तक जब इकलौता पुत्र घर नहीं आया तब मां की बेचैनी बढ़ी और उसने परिवार के अन्य सदस्यों को बताया। रात नौ बजे से ही मासूम की खोजबीन शुरू हो गई लगभग तीन घंटे तक परिजन ढूंढते रहे, लेकिन जब कहीं पता नहीं चला तब परिजनों के साथ मां पूनम निषाद ने रात 12 बजे कोतवाली थाने पहुंंचकर एफआईआर दर्ज कराई।

तड़के तक चला सर्चिंग अभियान
मामले की विवेचना कर रहे उप निरीक्षक जे.पी.पटेल ने बताया कि गुमशुदा मासूम की मां की शिकायत पर अपराध क्रमांक 213/19, धारा 363 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया। रात में ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, सीएसपी एम.एल.प्रजापति, टीआई शैलेष मिश्रा पुलिस स्टाफ के साथ मामूस की तलाश करते रहे। तड़के 3-4 बजे तक तलाश की गई पर मासूम का कहीं पता नहीं चल सका। दूसरे दिन भी परिजनों एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की गई।

घर से निकली नाबालिग नहीं लौटी
वहीं ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र में भी एक नाबालिग लड़की के गायब होने का मामला सामने आया है। थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 साल की लड़की मंगलवार दोपहर घर से मार्कशीट आदि लेकर निकली थी। लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटी, जिस परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। परिजनों की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 89/19, धारा 363 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी रेखा का कहना है कि गुमशुदा किशोरी के परिजनों एवं सहेलियों से पतासाजी की जा रही है, जिसमें कुछ जानकारी मिली मिली है उसके आधार पर तलाश हो रही है।