दैनिक भास्कर हिंदी: कोसी नदी में नाव डूबी, 8 की मौत, 7 को बचाया गया

April 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, भागलपुर। बिहार के भागलपुर में रविवार को कोसी नदी में नाव डूब गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं ग्रामीणों ने 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि नाव के ओवरलोड होने की वजह से ये हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद नवगछिया थाना की पुलिस एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। घटना रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे की है।

 



शादी समारोह में शामिल होने गए थे लोग
जानकारी के मुताबिक 27 अप्रैल को पूर्णिया में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए 15 लोग गए थे। 29 अप्रैल की शाम वहां से सभी लोग रामनगर बिंदटोली वापस आ रहे थे। साथ में दूल्हा भिखारी महतो भी था। ये लोग मछली मारने वाले छोटी-सी नौका पर सवार थे। प्रारंभिक तौर पर कहा जा रहा है कि नाव छोटी थी और उस पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। तेज हवा की वजह से नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गयी। नाव को डूबते देख किनारे पर खड़े ग्रामीणों ने सभी को बचाने की कोशिश की। लेकिन वे सिर्फ सात लोगों को ही पानी से बाहर निकाल पाये। वहीं, आठ लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद नवगछिया थाना की पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

 



इन लोगों की तलाश जारी
इस हादसे में जो लोग लापता है उनमे लक्ष्मण महतो (22), सोनी कुमारी (12), खुशबू (09), गूंजा (09), निलेश (06), गोपालपुर तिनटंगा के मुन्ना (08) और उसका भाई राजू (06) और मुंगेर की रीता कुमारी (10) का नाम है। वहीं भिखारी महतो (20), अमृता कुमारी (18), सीता देवी (45), विद्या देवी (40), अंकुश कुमार और मुंगेर की रहने वाली दो बहनों को ग्रामीणों ने बचा लिया। इन सभी को इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।