बिना ई-वे बिल के पहुंचा सरिया से भरा ट्रक, कार्रवाई हुई तो बिल कराया जनरेट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लखनादौन बिना ई-वे बिल के पहुंचा सरिया से भरा ट्रक, कार्रवाई हुई तो बिल कराया जनरेट

डिजिटल डेस्क,लखनादौन। लखनादौन में जीएसटी चोरी को लेकर गफलत सामने आई है। पुलिस ने बिना ई-वे बिल के सरिया से भरे ट्रक को पकड़ लिया लेकिन व्यापारी ने आनन फानन में ई वे बिल जरनेट करा दिया। जबकि नियमानुसार ई-वे बिल माल के परिवहन यानी सरिया से भरे ट्रक के निकलने के पहले जनरेट कराना था। फिलहाल पुलिस ने स्टेट जीएसटी को इसकी जानकारी दे दी है। जानकारी के अनुसार  पेट्रोल पंप चौराहे पर एक व्यापारी के यहां पर यूपी 70 ईटी 9524 से सरिया उतारा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ई वे बिल व्यापारी से मांगा लेकिन बिल नहीं मिला।

पुलिस ने मामला संदिग्ध मानते हुए ट्रक को जब्त कर लिया। बताया जाता है कि इस बीच व्यापारी चक्रेश कुमार जैन ने 25 टन सरिया का ई वे बिल जनरेट करा लिया।

रायपुर से आया था ट्रक-जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के रायपुर से सरिया लाया गया था। इसमें करीब 35 टन सरिया भरे होने की बात कही जा ही है। दुकान में करीब 15 टन सरिया खाली हो चुका था, तभी पुलिस ने ट्रक को जब्त किया था। वहीं कागजात मांगे जाने पर ड्राइवर और कंडक्टर मौका पाकर भाग गए। व्यापारी ने सरिया सप्लायर रिम्बो इंटरप्राइजेज दुकान नंबर 21 दुबे कॉलोनी रायपुर छत्तीसगढ़ से 25 टन सरिया का ई-वे बिल जनरेट करवा दिया।

इनका कहना है

ट्रक को अभिरक्षा में लिया गया है। इस मामले में जीएसटी विभाग को पत्र लिखा गया है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
मनीष बंसोड़, प्रभारी टीआई, (थाना लखनादौन)
 

Created On :   10 Feb 2023 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story