गोला-बारूद की फैक्ट्री में गिफ्ट पर छिड़ी जुबानी जंग

A verbal war broke out on a gift in an ammunition factory
गोला-बारूद की फैक्ट्री में गिफ्ट पर छिड़ी जुबानी जंग
गोला-बारूद की फैक्ट्री में गिफ्ट पर छिड़ी जुबानी जंग

डिजिटल डेस्क जबलपुर । निर्माणी दिवस पर गिफ्ट को लेकर गोला-बारूद की फैक्ट्री में जुबानी जंग छिड़ गई है। कामगार यूनियन ने कहा है कि यह जिम्मेदारी कार्यसमिति की होती है अगर वह इसके लिए सक्षम नहीं तो नेतृत्व करने का औचित्य ही क्या? इधर लेबर यूनियन, इंटक और वक्र्स कमेटी ने भी इस मुद्दे पर खुलकर पोस्टर और बयानबाजी शुरू कर दी है। 
शर्त से समझौता नहीं 
कामगार यूनियन ने प्रशासन से फिर स्पष्ट कहा है कि हमारी ओर से ट्रैक सूट या रिस्ट वॉच का प्रस्ताव दिया गया है इससे कम का गिफ्ट स्वीकार नहीं होगा। संघ के राकेश शर्मा, रूपेश पाठक, राजेंद्र चडारिया कहते हैं कि कार्यसमिति अगर इसे असंभव मानती है तो इस्तीफा दे दे, हम यह गिफ्ट दिलाकर रहेंगे। 
इसलिए गिफ्ट नहीं 
कार्यसमिति सदस्यों के सुझाव पर जीएम द्वारा हर साल स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाता रहा है। इंटक के श्रमिक नेता आनंद शर्मा का कहना है कि पता चला है कि किसी दूसरी यूनियन ने इसका विरोध किया है। प्रशासन का कहना है कि इसलिए स्मृति चिन्ह नहीं दिया जाएगा। 
इस्तीफा देने तैयार 
पिछली बैठक में कार्यसमिति एवं यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा प्रस्ताव पर सहमति दी गई थी, उस पर कार्रवाई न करते हुए इच्छानुसार कार्यक्रम घोषित कर दिये गये। लेबर यूनियन के अर्नब दास गुप्ता, शरद अलवाल का कहना है कि कर्मियों के हितों को लेकर कार्यसमिति इस्तीफा देने भी तैयार है। 


 

Created On :   10 March 2021 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story