दैनिक भास्कर हिंदी: 10 हजार की रिश्वत लेते हुए कृषि अधिकारी गिरफ्तार

May 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, सिवनी। एक किसान को  हार्वेस्टर वेरिफिकेशन के नाम पर सहायक कृषि विस्तार अधिकारी काफी दिनों से परेशान कर रहा था । जब किसान ने इस अधिकारीे से खुलकर बात की तो उसने रिश्वत के लिए अपना मुंह फाड़ दिया। किसान का पूरा काम दुरूस्त था इसलिए उसे रिश्वत देना नगवार गुजरा और वह लोकायुक्त की शरण में पहुुुंच गया , फिर क्या था लोकायुक्त ने जाल  फैलाकर इस अधिकारी को धर दबोचा। उन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में बताया गया है कि जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने कृषि अभियांत्रिकी विभाग के एक अधिकारी को 10 हजार  की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

मांगे थे 50 हजार रूपये

सहायक कृषि विस्तार अधिकारी पी.के.पाशर ने  हार्वेस्टर वेरिफिकेशन के नाम पर कान्हीवाड़ा के  विनय डहेरिया से  50 हजार की रिश्वत मांगी थी। पहली किस्त 10 हज़ार तय हुई। पाशर ने विनय को छिंदवाड़ा चौक बुलाया।तभी पहले से तैयार बैठी लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते ही पाशर को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि पाशर अभी ही सिवनी में पदस्थ हुए हैं। उन पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

बाइक की टक्कर से बालक मृत

अरी थाना क्षेत्र के ग्राम गंगेरूआ में बीती शाम घर के सामने खेल रहे ढाई वर्षीय बालक को अज्ञात बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे बालक की मृत्यु हो गई।मिली जानकारी अनुसार अरी थाना के ग्राम गंगेरूआ निवासी इंदरीश खान का ढाई वर्षीय पुत्र फैज बीती शाम लगभग 7.15 बजे घर के सामने खेल रहा था, तभी तेज रफ्तार अज्ञात बाइक चालक ने उसे टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। इस घटना में फैज गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उपचार दौरान देर रात्रि बालक की मृत्यु हो गई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मृतक के शव का पंचनामा बना पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।