सड़क नहीं बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग कार्यालय को घेरा

Angry villagers surrounded the irrigation department office due to non-construction of road
सड़क नहीं बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग कार्यालय को घेरा
छिंदवाड़ा सड़क नहीं बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग कार्यालय को घेरा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा जिले के सौंसर तहसील में मोहगांव जलाशय के डूब क्षेत्र में गई सड़कों का दुबारा निर्माण नहीं होने से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को सिंचाई विभाग कार्यालय में धरना दिया। सुबह 11 बजे से धरना दे रहे ग्रामीणों से मिलने विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे तो गुस्साए ग्रामीणों ने इंजीनियर समेत स्वयं को विभाग के दफ्तर में कैद कर लिया है। शाम 5 बजे तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो ग्रामीणों ने कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान जिला भाजपा उपाध्यक्ष राहुल मोहोड़ वह जिला पंचायत सदस्य संदीप मोहोड ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए।

दिनभर ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और ग्रामीणों की मूलभूत सुविधाओं की उपेक्षा करने का अधिकारियों पर आरोप लगाया। ग्रामीण सुदामा मनमोड़े ने बताया कि बीते 4 वर्ष से सड़क निर्माण का इंतजार कर रहे हैं। सड़कें नहीं बनने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। बार-बार अधिकारियों को सूचना देने पर भी उनकी मांग नहीं सुनी गई इसलिए आज सिंचाई विभाग के कार्यालय पहुंचे और धरना दिया।

यह सड़के बनना है

मोहगांव जलाशय के डूब क्षेत्र में 3 सड़कें गई है। इसमें मुंगनापार से  नंदेवानी 6 किलोमीटर, नंदेवानी से सरकी खापा 4 किलोमीटर व भूमा से घोडकी ढाना 2 किलोमीटर सड़क बनना है। इसमें मुंगनापार से नंदेवानी सड़क पर निर्माण एजेंसी ने बीते 1 वर्षों से गिट्टी बिछाकर खुली छोड़ दी है जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं।

गुस्साए ग्रामीणों ने जड़ा ताला

सुबह से शाम 4 बजे तक अधिकारियों के आने का इंतजार कर रहे ग्रामीणों ने जमकर गुस्सा दिखाया और इंजीनियर फैयाज खान  और विभाग के स्टॉप स्टाफ के साथ स्वयं को कार्यालय के भीतर का मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक अधिकारी आकर उनकी मांग नहीं सुनेंगे तब तक वह अपना धरना जारी रखेंगे चाहे उन्हें पूरी रात इस कार्यालय में बिताना पड़े। इस संबंध में विभाग के एसडीओ नितेश साहू ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी के साथ में वह छिंदवाड़ा से सौंसर पहुंचने के लिए निकल चुके हैं। 
 

Created On :   27 Feb 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story