दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा के साथ मिलकर यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगे आठवले,18 दिसंबर को लखनऊ में करेंगे रैली 

August 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्यायमंत्री रामदास आठवले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गए आठवले ने उनसे विधानसभा की 10 सीटें मांगी है। आठवले ने कहा कि आरपीआई भाजपा के साथ मिल कर अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरेगी। 

 उत्तर प्रदेश के सीएम योगी से की मुलाकात 

शनिवार को उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस बाबत मेरी चर्चा हुई है। आगामी 26 सितंबर से आरपीआई उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से बहुजन कल्याण यात्रा शुरु करेगी। यह यात्रा पूरे यूपी में घूमेगी। 18 दिसंबर 2021 को लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर पार्क में महारैली के साथ यात्रा का समापन होगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और आठवले इस रैली में मौजूद रहेंगे। रैली का संयोजन आरपीआई के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन गुप्ता करेंगे। आठवले ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में डा बाबा साहेब आंबेडकर की रिपब्लिकन पार्टी को खड़ा करेंगे। उन्होंने बताया कि बसपा व भीम आर्मी के कई कार्यकर्ता आरपीआई में शामिल हुए हैं।