comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पुलिसकर्मियों पर हमला कर राइफल और वॉकी टॉकी लूट ले गए बदमाश

पुलिसकर्मियों पर हमला कर राइफल और वॉकी टॉकी लूट ले गए बदमाश

डिजिटल डेस्क,सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में आधा दर्जन बदमाशों ने गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों पर प्राणघातक हमला कर राइफल और वाकी टाकी लूट ली ।इस सनसनीखेज वारदात में एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। यह घटना तब हुई जब पुलिसकर्मियों ने हवाई पट्टी के पास हाइवा चालक से लूटपाट कर रहे बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया था।

ऐसे हुई घटना

कोलगवां पुलिस ने बताया कि आरक्षक मनोज सिंह पुत्र स्वर्गीय चंद्र राज सिंह 30 वर्ष निवासी  जिला रीवा हाल पुलिस लाइन और संदीप नामदेव पुत्र स्वर्गीय संतोष कुमार 28 वर्ष निवासी पुलिस कालोनी की ड्यूटी रात 12 से गुरुवार सुबह 5 बजे तक टिकुरिया टोला पॉइंट पर लगाई गई थी। दोनों  गश्त करते हुए तकरीबन डेढ़ बजे आदर्श नगर हवाई पट्टी के पास पहुंचे। तभी बीच सड़क पर हाइवा क्रमांक एमपी 19 एच ए 36 16 खडा दिखाई दिया जिसके पास पहुंचते ही चालक ने भागकर मदद की गुहार लगाई तो पुलिसकर्मियों ने लुटेरों को पकडऩे के लिए दौड़ लगा दी कुछ दूर तक खदेडऩे के बाद वीरेंद्र चौधरी नामक बदमाश को दबोच भी लिया साथ ही वॉकी टॉकी से कंट्रोल रूम को खबर कर बैकअप भेजने के लिए कहा जिस पर रात्रि गश्त अधिकारी व सिविल लाइन टीआई अर्चना द्विवेदी फोर्स  को लेकर हवाई पट्टी के लिए रवाना हो गई। इसी बीच घटनास्थल के पास ही रहने वाले गैंग लीडर विक्की खान की मां वहां पहुंच गई और पुलिसकर्मियों से यह कहकर झगड़ा करने लगी की उसका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था। उधर शातिर बदमाश विक्की ने बंटी पंडित, गुड्डू पंडित, मोंटी खान ,गुड्डू खान और दो-तीन अन्य के साथ राड- लाठी से लैस होकर पीछे से पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। मारपीट में सिर पर रॉड का जोरदार प्रहार पडऩे से मनोज चीखते हुए जमीन पर गिर पड़ा, तब एक बदमाश उसकी राइफल छीनने लगा, यह देखकर संदीप  झपट पड़ा और बहादुरी दिखाते हुए मैगजीन निकाली । लगभग 10 मिनट तक मारपीट करने के बाद सभी हमलावर वॉकी टॉकी और राइफल लेकर चंपत हो गए।

घायलों को पहुंचाया जिला अस्पताल

सूचना मिलने के 15 मिनट बाद ही सिविल लाइन आईटीआई सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे इस वारदात में मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया था तुरंत अस्पताल लाया गया जहां उपचार करते हुए सिर पर 12 टांके लगाए गए रात में पुलिस कप्तान समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देते हुए फरार बदमाशों की

तलाश में छापेमारी शुरू कर दी

एसपी पहुंचे अस्पताल गुरुवार सुबह करीब 8:00 बजे पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, एएसपी गौतम सोलंकी व सीएसपी विजय प्रताप सिंह के साथ गुरूवार सुबह 8 बजे अस्पताल पहुंच गए घायल। उन्होंने  पुलिसकर्मियों घटना की जानकारी प्राप्त की और मनोज को जिला अस्पताल से बिरला हॉस्पिटल रेफर करवा दिया। साथ ही हमलावरों की धरपकड़ के लिए सीएसपी के नेतृत्व में पांच टीमों को रवाना कर दिया।

कमेंट करें
J0e7H
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।