comScore

पुलिसकर्मियों पर हमला कर राइफल और वॉकी टॉकी लूट ले गए बदमाश

पुलिसकर्मियों पर हमला कर राइफल और वॉकी टॉकी लूट ले गए बदमाश

डिजिटल डेस्क,सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में आधा दर्जन बदमाशों ने गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों पर प्राणघातक हमला कर राइफल और वाकी टाकी लूट ली ।इस सनसनीखेज वारदात में एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। यह घटना तब हुई जब पुलिसकर्मियों ने हवाई पट्टी के पास हाइवा चालक से लूटपाट कर रहे बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया था।

ऐसे हुई घटना

कोलगवां पुलिस ने बताया कि आरक्षक मनोज सिंह पुत्र स्वर्गीय चंद्र राज सिंह 30 वर्ष निवासी  जिला रीवा हाल पुलिस लाइन और संदीप नामदेव पुत्र स्वर्गीय संतोष कुमार 28 वर्ष निवासी पुलिस कालोनी की ड्यूटी रात 12 से गुरुवार सुबह 5 बजे तक टिकुरिया टोला पॉइंट पर लगाई गई थी। दोनों  गश्त करते हुए तकरीबन डेढ़ बजे आदर्श नगर हवाई पट्टी के पास पहुंचे। तभी बीच सड़क पर हाइवा क्रमांक एमपी 19 एच ए 36 16 खडा दिखाई दिया जिसके पास पहुंचते ही चालक ने भागकर मदद की गुहार लगाई तो पुलिसकर्मियों ने लुटेरों को पकडऩे के लिए दौड़ लगा दी कुछ दूर तक खदेडऩे के बाद वीरेंद्र चौधरी नामक बदमाश को दबोच भी लिया साथ ही वॉकी टॉकी से कंट्रोल रूम को खबर कर बैकअप भेजने के लिए कहा जिस पर रात्रि गश्त अधिकारी व सिविल लाइन टीआई अर्चना द्विवेदी फोर्स  को लेकर हवाई पट्टी के लिए रवाना हो गई। इसी बीच घटनास्थल के पास ही रहने वाले गैंग लीडर विक्की खान की मां वहां पहुंच गई और पुलिसकर्मियों से यह कहकर झगड़ा करने लगी की उसका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था। उधर शातिर बदमाश विक्की ने बंटी पंडित, गुड्डू पंडित, मोंटी खान ,गुड्डू खान और दो-तीन अन्य के साथ राड- लाठी से लैस होकर पीछे से पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। मारपीट में सिर पर रॉड का जोरदार प्रहार पडऩे से मनोज चीखते हुए जमीन पर गिर पड़ा, तब एक बदमाश उसकी राइफल छीनने लगा, यह देखकर संदीप  झपट पड़ा और बहादुरी दिखाते हुए मैगजीन निकाली । लगभग 10 मिनट तक मारपीट करने के बाद सभी हमलावर वॉकी टॉकी और राइफल लेकर चंपत हो गए।

घायलों को पहुंचाया जिला अस्पताल

सूचना मिलने के 15 मिनट बाद ही सिविल लाइन आईटीआई सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे इस वारदात में मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया था तुरंत अस्पताल लाया गया जहां उपचार करते हुए सिर पर 12 टांके लगाए गए रात में पुलिस कप्तान समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देते हुए फरार बदमाशों की

तलाश में छापेमारी शुरू कर दी

एसपी पहुंचे अस्पताल गुरुवार सुबह करीब 8:00 बजे पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, एएसपी गौतम सोलंकी व सीएसपी विजय प्रताप सिंह के साथ गुरूवार सुबह 8 बजे अस्पताल पहुंच गए घायल। उन्होंने  पुलिसकर्मियों घटना की जानकारी प्राप्त की और मनोज को जिला अस्पताल से बिरला हॉस्पिटल रेफर करवा दिया। साथ ही हमलावरों की धरपकड़ के लिए सीएसपी के नेतृत्व में पांच टीमों को रवाना कर दिया।

कमेंट करें
dhbGV