दैनिक भास्कर हिंदी: अयोध्या फैसला - चाक चौबंद व्यवस्था , सर्वत्र अमन चैन 

November 9th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।अयोध्या पर आज आए फैसले के साथ ही पहले से अलर्ट मोड पर चल रहा पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना हो गया ।जबलपुर सहित पूरे जिले में अमन चैन कायम है और आस पास के जिलों में भी यही स्थिति है । ज्यादातर लोग अपने घरों में  टीवी के सामने बैठे रहे और सड़को पर रोज की अपेक्षा कम ही लोग नजर आए । कलेक्टर , एस पी ने शहर के घमापुर , बेलबाग , गोहलपुर , रद्दी चौकी आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया और बड़ी ओमती , गुरन्दी , हनुमानताल , बड़ी खेरमाई ,  मछली मार्केट जैसे क्षेत्रों में लिया कानून व्यवस्था का जायजा लिया । जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव के आदेश 
पर पटाखों का बेचना , खरीदना और फोडऩा प्रतिबंधित कर दिया गया है । जुलूस ,सभा , रैली ,धरना ,प्रदर्शन पर रोक है तथा पूर्व में जारी अनुमतियां भी निरस्त कर दी गईं हैं । किसी भी स्थान पर पाँच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्र नहीं हो सकेंगे ।
 शहर में स्थिति पूरी तरह सामान्य 
 कलेक्टर एस पी पुन: भ्रमण पर निकले जबलपुर जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव के आदेशानुसार जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 के धारा 144 के प्रावधानों के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू ।
प्रशासनिक अधिकारियों की  बैठक ली
कानून व्यवस्था को लेकर कलेक्टर कार्यालय में आज सुबह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित प्रशासनिक ,पुलिस एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गए अधिकारियों की बैठक । कलेक्टर भरत यादव ने आज सुबह कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की  बैठक ली । कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह भी मौजूद थे । पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अपने - अपने क्षेत्र का सयुंक्त भ्रमण करने , प्रत्येक गतिविधि पर पैनी नजर रखने , अशांति फैलाने की कोशिश करने वाले तत्वों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश बैठक में दिए गए ।
 

खबरें और भी हैं...