दैनिक भास्कर हिंदी: बदायूं गैंगरेप केसः मुख्य आरोपी महंत पर 50 हजार का इनाम घोषित, सीएम योगी ने ADG से मांगी रिपोर्ट

January 8th, 2021

हाईलाइट

  • मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित
  • सीएम योगी ने ADG से मांगी रिपोर्ट
  • पीड़िता के साथ निर्भया जैसी हैवानियत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं में 50 वर्षीय महिला के साथ हैवानियत के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य आरोपी फरार है, जिसे पकड़ने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने STF को आदेशित किया है। जिला पुलिस के साथ एसटीएफ भी मामले की जांच करेगी। साथ ही आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई का आदेश दिया गया है। 

सीएम ने उन्होंने निर्देश दिया कि मामले में अगर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को भी लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाएं। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। घटना के लिए जरूरत के अनुसार फास्ट ट्रैक में मुकदमा चलाये जाने की भी स्वीकृति दी।

मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित
सीएम योगी ने कहा कि बदायूं की घटना अत्यंत निंदनीय है। अभियुक्तों के विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले के मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण फरार है। 

सीएम योगी ने ADG से मांगी रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने बदायूं की घटना का संज्ञान लिया है, इस संबंध में ADG से रिपोर्ट मांगी है। निर्देश दिए गए हैं कि अगर STF को भी लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाए और त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

पीड़िता के साथ निर्भया जैसी हैवानियत
गौरतलब है कि उघैती थाना इलाके के एक गांव में उघैती इलाके में रविवार रात 50 वर्षीय महिला अपने गांव के मंदिर में पूजा करने के लिए गई थी। इसके बाद महिला का शव संदिग्थ हालत में मिला था। बताया जा रहा कि यहां एक मंदिर में महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ गैंगरेप किया गया था। उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली गई, जिससे अंदरूनी पार्ट बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके अलावा, शरीर पर कई जगह घाव के निशान थे और कई हड्डियों को तोड़ा गया।

मामले में दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार
इस मामले में पुलिस ने मंदिर के महंत समेत तीन लोगों पर गैंगरेप के बाद हत्या का केस दर्ज किया है। अब तक दो आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण की तलाश है। फरार आरोपी की तलाश में चार टीमें लगाई गई है। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उघैती के थाना प्रभारी राघवेंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...