दैनिक भास्कर हिंदी: मतदान के ऐलान : अब भविष्य में चुनाव नहीं लड़ेगे बाहुबली विधायक ठाकुर    

October 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बहुजन विकास आधाड़ी के अध्यक्ष और बाहुबली विधायक हितेंद्र ठाकुर ने मतदान के एक दिन बाद ऐलान किया कि वे अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। वसई सीट से चुनावी मैदान में उतरे 58 वर्षीय ठाकुर ने कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव है और अगली बार वे अपनी जगह पार्टी के किसी और कार्यकर्ता को चुनावी मुकाबले के लिए तैयार करेंगे। ठाकुर ने भले ही आगे चुनाव मैदान में खुद उतरने से इनकार किया है लेकिन उन्होंने साफ किया कि मैं राजनीति नहीं छोडूंगा।

वसई सीट से शिवसेना उम्मीदवार विजय पाटील का सामना कर रहे ठाकुर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बार उन्हें यह सीख मिली है कि राजनीति कैसी नहीं होनी चाहिए। अगले पांच सालों में वे कार्यकर्ता तैयार करेंगे जो उनकी जगह चुनाव लड़ सके। वे चुनाव मैदान में भले ही नहीं उतरेंगे लेकिन राजनीति जारी रखेंगे। साथ ही अगले पांच सालों में पूरे पालघर जिले में लोगों के बीच जाएंगे और अपने चुनावी वादों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। ठाकुर ने भरोसा जताया कि इस बार 50 हजार से ज्यादा वोटों से उनकी जीत होगी। कांग्रेस पार्टी से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले ठाकुर साल 1990 में पहली बार विधायक बने थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बहुजन विकास आघाड़ी का गठन किया।

तीन बार विधायक रह चुके ठाकुर साल 2009 में चुनाव नहीं लड़े थे और अपनी जगह अपने बेटे क्षितिज ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा था। क्षितिज नालासोपारा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं और इस बार उनका मुकाबला शिवसेना की टिकट पर उतरे पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से है। जबकि हितेंद्र ठाकुर वसई सीट से उम्मीदवार हैं।      

 

खबरें और भी हैं...