comScore

बेलगाम भागती बस पलटी, 17 घायल

बेलगाम भागती बस पलटी, 17 घायल

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कटंगी थाना क्षेत्र में श्रद्धाधाम के आगे ग्राम जमुनिया में बेलगाम भागती बस चालक की लापरवाही से अनियंत्रित होकर पलट गयी। बस पलटने से यात्रियों में कोहराम मच गया। हादसे के बाद ग्रामीणों ने राहत कार्य करते हुए बस में सवार यात्रियों को बस से बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए शासकीय अस्पताल भेजा गया, वहीं बस के नीचे दबे क्लीनर को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। वहीं बस पलटते ही चालक बस से कूदकर भाग निकला।  सूत्रों के अनुसार जबलपुर से बांदकपुर जा रही बस क्रमांक एमपी 09 जीएफ 9424 ग्राम जमुनिया में चालक की लापरवाही के चलते अनियंत्रित होकर पलट गयी। हादसे की सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची। घटनास्थल पर हादसे में घायल रामेश्वर रजक निवासी आमघाट जबेरा उम्र 23 वर्ष ने पुलिस को बताया कि वह एलएनटी में काम करता है। अपने भाई सचिन रजक के साथ जबलपुर बस स्टैण्ड से बस में सवार होकर अपने गाँव आमघाट जा रहा था। बस का चालक तेज रफ्तार से बस चला रहा था और श्रद्धाधाम के आगे ग्राम जमुनिया के पास दोपहर ढाई बजे के करीब चालक का बस पर नियंत्रण नहीं रहा और बस लहराकर पलट गयी।  हादसे में उसे एवं उसके  भाई सचिन तथा बस में बैठे बाबूलाल, गीता बाई, हीरा लाल, प्रदीप, सीता बाई, ललिता बाई संजू, मो. हैदर, कोमल सिंह, कुसुम रानी, सुनील, कल्लो बाई, भूरी बाई, पूजा बाई, रामा बाई आदि को चोटें आ गईं है। मौके पर मिले सभी घायलों को पुलिस ने  इलाज के लिए तत्काल कटंगी शासकीय अस्पताल पहुँचाया वहाँ से गंभीर घायलों को मेडिकल रेफर किया गया है। वहीं घायल यात्रियों की रिपोर्ट पर धारा  279, 337 भादंवि 184 एम.व्ही एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। 
बस में दबा रहा क्लीनर - जानकारों के अनुसार बस पलटने से बस के क्लीनर के दोनों पैर बस के नीचे दब हुए थे। उसकी चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने प्रयास करते हुए उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन उसे नहीं निकाल सके। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस टीम ने मौके पर जेसीबी मशीन बुलवाई और उसके सहारे बस के नीचे फँसे क्लीनर को निकालकर इलाज के लिए मेडिकल रवाना किया, क्लीनर की हालत गंभीर थी और उसका नाम, पता ज्ञात नहीं हो सका है।
इनका कहना है
ग्राम जमुनिया के पास हुए हादसे में करीब डेढ़ दर्जन यात्री घायल हुए थे। वहीं क्लीनर बस के नीचे दब गया था उसे जीवित निकाला गया। बस पलटते ही चालक बस से कूदकर फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। 
राकेश तिवारी, टीआई कटंगी 
 

कमेंट करें
rbdkS