सेक्ट कॉलेज में विदाई समारोह संपन्न

Bhopal News: Farewell Function organised at SECT B.Ed College
सेक्ट कॉलेज में विदाई समारोह संपन्न
भोपाल सेक्ट कॉलेज में विदाई समारोह संपन्न

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सेक्ट कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल एजुकेशन बी.एड. में बीएड सत्र 2022-24 के द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों द्वारा सत्र 2021-23 के चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को विदाई दी गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. डी.एस. राघव, डायरेक्टर, स्कोप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, सेक्ट कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सत्येंद्र खरे एवं स्कोप स्कूल की प्राचार्या डॉ. प्रकृति चतुर्वेदी उपस्थित रहेl कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण के साथ हुईl इसके पश्चात सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

 प्राचार्या डॉ. नीलम सिंह ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि हमें हर पल कुछ न कुछ सीखते रहना चाहिए। अनुभव ही सर्वश्रेष्ठ शिक्षक हैं इसके पश्चात डॉ. डी.एस. राघव ने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षक देश के निर्माता हैं क्योंकि वह बच्चों के भविष्य को संवारत हैंl डॉ. अजय भूषण ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ कौशल शिक्षा के लिए भी प्रोत्साहित कियाl तत्पश्चात विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के अनुभव सभी के साथ शेयर किए। इसके बाद विद्यार्थियों को अलग-अलग गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। बी. एड. के टॉप 3 स्टूडेंट्स को ट्रॉफी प्रदान की गई l गीत-संगीत, नृत्य के वातावरण में खट्टी- मीठी यादों को समेटे विद्यार्थियों ने एक दूसरे को विदा कहा और शिक्षकों से वादा किया कि महाविद्यालय में जो भी अनुभव हमने लिए एवं जो कुछ भी सीखा उसका लाभ हम शिक्षक बनकर अपने विद्यार्थियों को अवश्य प्रदान करेंगेl विदाई की बेला में सभी की आंखें नम थी, लेकिन एक उम्मीद की किरण भी थी कि वे आदर्श शिक्षक बनकर शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाएंगेl 

अंत में मिस्टर एवं मिस फेयरवेल की घोषणा की गई, जिसमें विनय को मिस्टर फेयरवेल एवं मेघा परिहार को मिस फेयरवेल का खिताब दिया गया। कार्यक्रम का संचालन शिवानी कौशिक एवं प्रिया यादव ने किया। सभी प्राध्यापकों ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की और कार्यक्रम का समापन किया। 
 

Created On :   18 April 2023 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story