comScore

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश,दो नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार -11 गाड़ियां बरामद 

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश,दो नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार -11 गाड़ियां बरामद 

डिजिटल डेस्क, सतना। अमरपाटन पुलिस ने वाहन चोरी की योजना बना रहे बदमाशों को मुखबिर की सूचना पर गौरीशंकर तालाब के पास दबिश देकर पकड़ लिया। जिनके कब्जे से 11 मोटर साइकिल बरामद की गई। उक्त जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने बताया कि सोमवार शाम को गश्त के दौरान अमरपाटन कस्बे के बाहर स्थित तालाब के पास कुछ संदिग्ध लोगों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। लिहाजा थाना प्रभारी ने मातहत अमले के साथ दबिश देते हुए 5 लड़कों को पकड़ लिया,जिनकी तलाशी लेने पर लोहे की छोटी राड, प्लास,आरी, पेचकश, हथौड़ी, छेनी और बड़ी संख्या में मोटर साइकिल की चाभियां बरामद हुई । कड़ाई से पूछताछ की गई तो उक्त बदमाशों ने बाइक चोरी की वारदात के इरादे से एकत्र होने का खुलासा किया। ऐसे में पांचों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया,जहां अलग-अलग सवाल जबाव करने पर कुल 11 गाडिय़ों की चोरी का सच सामने आ गया।

इनको दबोचा

पुलिस ने बेटू उर्फ किशन चौरसिया पुत्र शीतला प्रसाद 20 वर्ष और भूरा उर्फ प्रभू दयाल चौरसिया पुत्र पारस 21 वर्ष निवासी लालपुर, प्रांसू उर्फ लकी कचेर पुत्र दिनेश 19 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती अमरपाटन और दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया था जिनके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर पूछताछ की जा रही है। जांच में यह बात सामने आयी की सभी आरोपी नशे के आदी और मंहगे मोबाइल व गाडिय़ों को शौकीन है। अपनी लत पूरी करने के लिए ही चोरी करते थे,इनके खिलाफ अमरपाटन 3 मुकदमों के अलावा मैहर,नागौद व रामपुर में भी वाहन चोरी के  मामले दर्ज होने की बात पता चली है तो मारपीट के दो प्रकरणों में आरोपियों की तलाश चल रही थी। 
ये गाड़ियां बरामद 

गिरोह के मास्टर माइंड बेटू और प्रांसू के कब्जे से आधा दर्जन गाडिय़ां बरामद की गई तो अन्य के कब्जे से 5 बाइक मिली। इनमें टीव्हीएस मैक्स 100 क्रमांक एमपी 18 ई -6813, हीरो सीडी डीलक्स एमपी 19 एमए- 3389 व एमपी 19 एमजी-7074, बजाज प्लेटिना एमपी 34 एमबी-9142, हाण्डा शाईन एमपी 19 एमएल -8713, यमहा फ्रेजर -एमपी 19 एमयू 5436, आरजे 14 वाईवी 5928, होण्डा ड्रीम युगा एमपी 19 एमएल 7288 एवं एमपी 19 एमएच 9209,बजाज एक्ससीडी एमपी 19- एमएल 2721 और बिना नम्बर की बजाज वी-15 बाइक बरामद की गई है। 

इनकी रही भूमिका

गिरोह का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी के साथ सब इंस्पेक्टर दशरथ सिंह बघेल,अजय शुक्ला, प्रधान आरक्षक बृजभूषण पांडेय, आरक्षक अखंड प्रताप सिंह, इंद्रजीत अग्निहोत्री,राजभान सिंह, दिनेश पनिका, राघवेन्द्र सिंह व आशीष रावत शामिल रहे।
 

कमेंट करें
5NxDc