comScore

पता पूछने के बहाने महिला की चेन लूट कर भागे बाइकर्स

पता पूछने के बहाने महिला की चेन लूट कर भागे बाइकर्स

 डिजिटल डेस्क सतना। शहर में बाइक सवार चेन स्नेचरों की करतूत से हड़कम्प मच गया है। दहशत इतनी है कि महिलाएं दिन में भी गहने पहनकर बाहर निकलने से घबराती हैं। पुलिस अभी 2 वारदातों का खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि सोमवार सुबह सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के जवाहर नगर में वृद्धा की चेन लूट गई। पुलिस से  मिली जानकारी के मुताबिक जवाहर नगर गली नम्बर 9 निवासी सुशीला निगम पति सीपी निगम 70 वर्ष, सोमवार सुबह करीब सवार 11 बजे घर के दरवाजे पर बैठी थी। तभी पल्सर बाइक पर 2 लोग आए, जिनमें से चालक ने हेलमेट पहना था, तो पीछे बैठे युवक ने टोपी लगा रखी थी। बाइक सवार पहले तो गली में आगे तक निकल गए, कुछ मिनट बाद लौटकर किराना दुकान के पास रुक गए। फिर एक बार गाड़ी मोड़कर वापस आए और महिला के पास रुककर चुलबुल नगर का पता पूछने लगे। उनकी बात सुनकर सुशीला निगम ने मना कर दिया, इसी बीच पीछे बैठे युवक ने गाड़ी से नीचे उतरकर उनके गले से डेढ़ तोला सोने की चेन छीन ली और पहले से तैयार हेलमेटधारी बदमाश के साथ बाइक पर सवार होकर चम्पत हो गए। 
छीना-झपटी में आई चोट
चेन छीनने का महिला ने कड़ा प्रतिरोध किया, लेकिन बदमाश को रोक नहीं पाईं, छीना-झपटी में वह जमीन पर घायल भी हो गई थीं। उनकी चीख-पुकार सुनकर किराना दुकानदार समेत परिजन और मोहल्ले के लोग बाहर निकल आए। कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, पर कुछ पता नहीं चला। तब पुलिस को सूचना दी गई।  
खंगाले कैमरो के फुटेज, संदेहियों से पूछताछ 
चेन स्नेचिंग की वारदात की खबर मिलते ही टीआई संतोष तिवारी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। पीडि़ता और स्थानीय लोगों से पूछताछ के साथ ही सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले, जिसमें बदमाश और बाइक दिख गई। इस सुराग के सहारे आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है। शहर में नाकाबंदी कर बाइक सवारों की सघन जांच की गई तो पुराने बदमाशों और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि 14 नवम्बर को राजेन्द्र नगर गली नम्बर 10 में सुमित्रा देवी सिंह की चेन छीनने की घटना में भी इन्हीं बदमाशों का हाथ था। पुलिस ने धारा 392 के तहत कायमी की है। 
 

कमेंट करें
vwQed