comScore

बिल स्थगित हुए हैं माफ नहीं, उपभोक्ता असमंजस में

September 14th, 2020 14:15 IST
बिल स्थगित हुए हैं माफ नहीं, उपभोक्ता असमंजस में

डिजिटल डेस्क जबलपुर । 31 अगस्त तक की स्थिति में एक किलोवॉट स्वीकृत भार वाले उपभोक्ताओं को सितंबर माह में मिलने वाले बिल में पिछली बकाया राशि जुड़कर नहीं मिलेगी। इस निर्णय के बाद उपभोक्ताओं में असमंजस की स्थिति बन गई है। बड़ी संख्या में उपभोक्ता बिजली दफ्तर पहुँचकर बिल जमा नहीं करने की बात कह रहे हैं। वहीं बिजली अधिकारी उन्हें इस बात से अवगत करा रहे हैं कि बिल माफ नहीं हुए हैं बल्कि स्थगित हुए हैं। बिजली दफ्तरों में बिल की राशि को लेकर अधिकारी व उपभोक्ताओं के बीच आए दिन नोक-झोंक की स्थिति पैदा हो रही है।
बताया जाता है कि शहर सर्किल क्षेत्र में करीब सवा लाख उपभोक्ता ऐसे हैं जो एक किलोवॉट स्वीकृत भार की श्रेणी में आते हैं, इनमें से अधिकांश उपभोक्ताओं ने अगस्त माह को जो बिल मिला है उसका भी भुगतान नहीं किया है। लाइनमैन द्वारा विद्युत कनेक्शन काटने की स्थिति में उपभोक्ता विवाद कर यह तर्क दे रहे हैं कि शासन का निर्णय है कि बिल नहीं लिए जाएँगे। अधिकारियों द्वारा उन्हें समझाइश भी दी जा रही है कि शासन ने यह निर्णय लिया है कि सितंबर व अक्टूबर माह में जो बिल दिए जाएँगे उसमें पिछली बकाया राशि नहीं जोड़ी जाएगी, बल्कि इन माह की वर्तमान रीडिंग का ही बिल दिया जाएगा।
रोज लग रही दर्जनों उपभोक्ताओं की भीड़- बताया जाता है कि इस घोषणा के बाद सिटी सर्किल के पाँचों संभागों के अंतर्गत आने वाली डीसी में रोजाना दर्जनों उपभोक्ताओं की भीड़ लग रही है। हर दफ्तर में उपभोक्ताओं को वस्तुस्थिति से अवगत कराने अलग से अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कमेंट करें
QlOtp