भाजपा ने कहा संकल्प पूरा, कांग्रेस ने कहा हम हैं ओबीसी के पक्षधर

फैसला आने के बाद पूरे दिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला भाजपा ने कहा संकल्प पूरा, कांग्रेस ने कहा हम हैं ओबीसी के पक्षधर

डिजिटल डेस्क जबलपुर। प्रदेश में निकाय एवं पंचायत चुनावों में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद जहाँ भाजपा ने इस निर्णय को स्वागत योग्य बताते हुए कहा कि उनका संकल्प पूरा हुआ, वहीं कांग्रेस ने कहा कि वह हमेशा से ओबीसी की पक्षधर रही है और आगे भी हर वर्ग का ध्यान रखते हुए काम करेगी। फैसला आने के बाद पूरे दिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला, हालाँकि अब चुनाव को लेकर गेंद निर्वाचन आयोग के पाले में है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भाजपा खेमे में उत्साह का माहौल था उन्होंने मालवीय चौक पर मिष्ठान्न वितरण कर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है, हमेशा से ही भाजपा ओबीसी को आरक्षण देने के पक्ष में रही है। बिना आरक्षण के चुनाव न कराने की घोषणा मुख्यमंत्री ने पहले ही कर दी थी। वहीं भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, विधायक अजय विश्नोई, इंदू तिवारी ने भी फैसले का स्वागत किया है और सीएम द्वारा किये गये प्रयासों को सराहा है। पिछड़ा वर्ग मोर्चा नगर अध्यक्ष संजय यादव के नेतृत्व में मालवीय चौक पर खुशी मनाई गई। इस दौरान पूर्व महापौर प्रभात साहू, स्वाति गोडबोले, अभिलाष पांडे, रजनीश यादव, रत्नेश सोनकर, लालू यादव, दशरथ पटेल आदि मौजूद रहे।
सरकार की नहीं ओबीसी वर्ग की कामयाबी- तन्खा
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप 50 फीसदी आरक्षण सभी वर्ग को दिया जाना है। चुनाव आयोग का काम है कि वह अब सुको के आदेश के अनुसार निर्वाचन कराये। यह बात राज्यसभा सदस्य वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक कृष्ण तन्खा ने कही। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में ओबीसी वर्ग खुलकर कांग्रेस के साथ आएगा, कांग्रेस ही उनकी पक्षधर है। उन्होंने कहा कि यह सरकार की जीत नहीं है, बल्कि ओबीसी वर्ग की कामयाबी है। वहीं इस फैसले के बाद नगर कांग्रेस अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने पहले ही ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने कहा था और निर्णय के बाद भी ओबीसी वर्ग को उतना ही प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

Created On :   18 May 2022 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story