फ्लाईओवर में बाधक अन्य  52 निर्माणों पर कभी भी चल सकता है बुलडोजर

Bulldozer can run anytime on other 52 constructions obstructing the flyover
फ्लाईओवर में बाधक अन्य  52 निर्माणों पर कभी भी चल सकता है बुलडोजर
रात तीन बजे तक चलती रही धार्मिक स्थलों के निर्माण तोड़ने की कार्रवाई फ्लाईओवर में बाधक अन्य  52 निर्माणों पर कभी भी चल सकता है बुलडोजर

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। फ्लाईओवर निर्माण में बाधक निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बुधवार को आगा चौक और रानीताल में 3 धार्मिक स्थलों के निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई थी, जो गुरुवार की सुबह 3 बजे तक चली। हरदौल मंदिर को जहाँ पूरी तरह से हटा दिया गया। वहीं मजारों के जो हिस्से 15 मीटर के दायरे में आ रहे थे उन्हें भी तोड़ दिया गया। फ्लाईओवर के मार्ग में कुल 55 निर्माणों से बाधा उत्पन्न हो रही थी, जिनमें से 3 पर कार्रवाई हो गई है और अब 52 निर्माण बचे हैं।

जिन पर कभी भी बुलडोजर चल सकता है। तहसीलदार राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फ्लाईओवर निर्माण में बाधा बन रहे 55 निर्माणों पर कार्रवाई की जानी है जिसके तहत सबसे पहले चेरीताल स्थित हरदौल बाबा मंदिर, आगा चौक स्थित वक्फ खानकाह निजामिया मजार और सैय्यद सलामत अली मजार दरगाह के हिस्से को विस्थापित किया गया। चूँकि प्राचीन हरदौल मंदिर सड़क के सेंटर प्वाॅइंट से 15 मीटर के दायरे में था इसलिए इसे पूरी तरह हटाना पड़ा। वहीं मजार और दरगाह के 15 मीटर तक के हिस्से को हटाया गया और सुरक्षा के लिहाज से कच्ची दीवार भी खड़ी कर दी गई। 

दो सूचियों में थे धार्मिक स्थलों के नाम

बताया जाता है कि आगा चौक के धार्मिक स्थलों के नाम 2 सूचियों में थे। इन सूचियों में एक सूची उन 75 धार्मिक स्थलों की है जिन्हें या तो पूरा हटाना है या उनके कुछ हिस्सों को तोड़ना है। वहीं दूसरी सूची फ्लाईओवर के 55 निर्माणों की है जिन्हें तोड़ा जाना है।  

मोर्चे पर डटी रही पूरी टीम 

बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात जोरदार ठंड रही जिससे कई बार ऐसा लगा कि कार्रवाई आगे के लिए टल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और काँपते हुए भी कर्मचारियों ने कार्रवाई जारी रखी जबकि हौसला बढ़ाने के लिए नायब तहसीलदार संदीप जायसवाल, ईई गोपाल गुप्ता, एएसपी गोपाल खांडेल और प्रदीप शेंडे, लार्डगंज टीआई मधुर पटेरिया सहित कई थानों के प्रभारी और बल मौजूद था। नगर निगम के अतिक्रमण अधीक्षक सागर बोरकर आदि भी उपस्थित थे। 


 

Created On :   23 Dec 2022 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story