दैनिक भास्कर हिंदी: घायल होने से बाल-बाल बचे केबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया, ढह गया था मंच

December 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर पूर्व क्षेत्र के विधायक एवं नवनियुक्त केबिनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन लखन घनघोरिया का आज मंत्री बनने के बाद प्रथम नगर आगमन होने पर उनके समर्थकों ने उनका पुरजोर स्वागत किया। स्वागत के इस जोश में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में अपने नेता को फूलमाला पहनाने की होड़ में मच गई और इस होड़ में मंच पर इतने अधिक लोग जमा हो गए कि मंच यह भार सह नहीं पाया और गिर गया। हांलाकि इस घटना से किसी को चोट नहीं पहुंची।

मंच पर चढ़ गए दर्जनों समर्थक
इस संबंध में बताया जाता है कि एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ की लिस्ट में संस्कारधानी से लखन घनघोरिया और तरुण भनोट का नाम केबिनेट मंत्री के रूप में शामिल होने के बाद से पूर्व विधानसभा के नागरिक अपने लाड़ले मंत्री का स्वगात करने आतुर थे। आज जैसे ही 3 बजे राजकोट एक्सप्रेस से मंत्री का आगमन स्टेशन पर हुआ। हजारों चहेतों ने उनका स्वगात किया। प्लेटफार्म से बाहर निकलने के बाद लखन एक के बाद एक मंच पर गए जहां भव्य स्वगात किया गया। इसी दौरान शहर युवक कांग्रेस द्वारा लगाया गया मंच अचानक टूट गया, जिससे वहां भगदड़ मच गई। हालांकि घटना से किसी को चोट नही लगी। इस दौरान वहां पर अफरा-तफरी मच गई पुलिस के अधिकारियों ने तुरंत ही सक्रियता दिखाई और मंत्री घनघोरिया को वहां से आगे बढ़ाया।

युवक कांग्रेस का मंच
बताया जाता है कि लखन घनघोरिया के मंत्री बनने के बाद आज शुक्रवार की अपरान्ह सोमनाथ एक्सप्रेस से उनका आगमन जबलपुर स्टेशन पर हुआ। उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेसी स्टेशन पर उपस्थित थे, मालगोदाम चौक पर उनके स्वागत के लिए युवक कांग्रेस द्वारा मंच लगाया गया था। जैसे ही श्री घनघोरिया मंच पर पहुंचे, उनके साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी भी मंच पर चढ़ गये, जिससे मंच इतने अधिक लोगों का वजन नहीं सहन कर पाया और वह ढह गया। घायल होने से बाल-बाल बचने की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और ऐसे अवसरों पर विशेष व्यवस्था किए जाने पर विचार किया गया है।

 

खबरें और भी हैं...