भाजपा के संकटमोचक पर संकट: गिरीश महाजन समेत 29 के खिलाफ मामला अब केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के हाथ

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, जलगांव। भाजपा नेता गिरीश महाजन समेत 29 लोगों के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज किया गया है। जिसकी जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है। राज्य में सत्ता परिवर्तन होते ही गिरीश महाजन के खिलाफ मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। जिले के मराठा विद्या प्रसारक सहकारी समाज संस्था के निदेशक को अगवा कर इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने के आरोप में कोथरूड पुलिस थाने में पूर्व मंत्री गिरीश महाजन, रामेश्वर नाइक, तानाजी भोइटे, सुनील झंवर, नीलेश भोइटे, वीरेंद्र भोइते समेत 29 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Girish Mahajan claims that about 50 ministers wants to join bjp | फडणवीस  सरकार के मंत्री का दावा, BJP में शामिल होना चाहते हैं विपक्ष के 50 विधायक |  Hindi News, देश

एड. विजय भास्करराव पाटिल , जिनकी उम्र 53 निवासी दीक्षितवाड़ी हैं, उन्होंने नौ दिसंबर को निंभोरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। चूंकि यह घटना जनवरी 2018 में होटल किमाया और कोथरुड के एक अपार्टमेंट में हुई थी, इसलिए कोथरुड पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। गृह विभाग ने निर्देश दिया है कि इस अपराध की जांच महाराष्ट्र पुलिस से केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को सौंपी जाए।

Winning five seats in council hard but not impossible: Devendra Fadnavis on  Maharashtra MLC polls - India News

फडणवीस ने सीबीआई जांच की मांग की थी

विधायक गिरीश महाजन ने पहले ही आरोप लगाया था कि राजनीतिक दबाव में मामला दर्ज किया गया है। बाद में, उसने खुलासा किया कि अन्य आरोपों के साथ उसे इस अपराध में फंसाने का प्रयास किया गया था।

As CBI probes mystery of SBI's missing coins worth over Rs 11 cr, here's  what its FIR states

इस संबंध में तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने वीडियो के जरिए विधानसभा में लाइव वीडियो क्लिप दिखाकर सनसनी मचा दी थी.फडणवीस ने तब इस तरह की सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांकि, ठाकरे सरकार ने इसे विफल कर दिया था। अब जब मामला सीबीआई के हाथ है।