‘बिना टिकट’ बकरी को रेलवे ने किया नीलाम, कर्मचारी ने ढाई हजार में खरीदा 

Central Railway auctioned without ticket goat, employee purchased in 2,500
‘बिना टिकट’ बकरी को रेलवे ने किया नीलाम, कर्मचारी ने ढाई हजार में खरीदा 
‘बिना टिकट’ बकरी को रेलवे ने किया नीलाम, कर्मचारी ने ढाई हजार में खरीदा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिना टिकट यात्री की बकरी को मध्य रेलवे ने गुरूवार को नीलाम कर दिया। यह बकरी ढाई हजार रुपए में बिकी और इसे रेलवे के ही पार्सल विभाग में काम करने वाले अब्दुल रहमान नाम के शख्स ने खरीदा। रेलवे इसे तीन हजार रुपए में नीलाम करना चाहती थी लेकिन बोली लगाने वाला कोई पहुंचा ही नहीं।

दरअसल मंगलवार शाम को एक शख्स इस बकरी के साथ मस्जिद रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था। यहां तैनात टिकट कलेक्टर ने टिकट मांगा तो उस शख्स ने अपना टिकट तो दिखाया लेकिन जब उससे पूछा गया कि इजाजत न होने के बावजूद वह बकरी को ट्रेन में कैसे लाया तो तगड़े जुर्माने के डर से वह शख्स बकरी छोड़कर भाग खड़ा हुआ। इस दौरान टीसी उसे पकड़ने में नाकाम रहा। इसके बाद बकरी को सीएसटी स्टेशन पर लाया गया और पार्सल विभाग को सौंप दिया गया। यहां नियमों के मुताबिक उसकी नीलामी की जानी थी।

बुधवार को बकरी की नीलामी के लिए तीन हजार रुपए की बोली रखी गई लेकिन बकरी का कोई खरीदार नहीं आया। इस दौरान रेलवे कर्मचारियों को बकरी की देखभाल करनी पड़ रही थी। गुरूवार को भी जब कोई शख्स बकरी खरीदने नहीं पहुंचा तो रेलकर्मी रहमान ने यह बकरी ढाई हजार रुपए में खरीद ली। रेलवे के एक अधिकारी ने बकरी बेचें जाने की पुष्टि की। लंबी दूरी की गाड़ियों में जानवरों को ले जाने और उनके टिकट की व्यवस्था तो होती है लेकिन लोकल ट्रेनों में इस पर पाबंदी है। यात्रियों की भीड़भाड़ और उन्हें किसी तरह के नुकसान से बचाने के लिए यह नियम बनाया गया है।   

Created On :   2 Aug 2018 3:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story