दैनिक भास्कर हिंदी: उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग की सीईटी प्रवेश परीक्षा टली, नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन के निवासी आयुक्त बने गोयल  

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश सरकार के राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा प्रकोष्ठ (सीईटी-सेल) की ओर से ली जाने वाली उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा टाल दी गई है। सोमवार को प्रदेश के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने यह जानकारी दी। सामंत ने कहा कि सीईटी-सेल की तरफ से आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षा की नई तारीखें घोषित की जाएगी। कोरोना के चलते विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से यह फैसला किया गया है। सामंत ने कहा कि सीईटी-सेल के माध्यम से हर साल उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग की विभिन्न विषयों के प्रवेश परीक्षा ली जाती है। लेकिन पूरे देश और राज्य में कोरोना के प्रभाव के मद्देनजर परीक्षा टाल दी गई है। विद्यार्थी और अभिभावकों की ओर से परीक्षाएं स्थगित करने की मांग लगातार हो रही थी। 

महाराष्ट्र सदन के निवासी आयुक्त बने गोयल 

वहीं नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन में अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा आयुक्त (निवेश और राजशिष्टाचार) शामलाल गोयल अब महाराष्ट्र सदन के निवासी आयुक्त होंगे। मुंबई में शिवशाही पुनर्वसन प्रोजेक्ट लिमिटेड की प्रबंध निदेशक निधि पांडे की महाराष्ट्र सदन में सचिव तथा आयुक्त (निवेश और राजशिष्टाचार) पद पर नियुक्त की गई है। सोमवार को राज्य सरकार ने दोनों आईएएस अफसरों के तबादले के संबंध में आदेश जारी किया। 

खबरें और भी हैं...