71.77 करोड़ की सौगात लेकर आएंगे मुख्यमंत्री, चित्रकूट में पीएस ने की तैयारियों की समीक्षा।

Chief Minister will bring a gift of 71.77 crore, PS reviewed the preparations in Chitrakoot.
71.77 करोड़ की सौगात लेकर आएंगे मुख्यमंत्री, चित्रकूट में पीएस ने की तैयारियों की समीक्षा।
गौरव दिवस के रुप में मनायी जाएगी श्रीराम नवमी 71.77 करोड़ की सौगात लेकर आएंगे मुख्यमंत्री, चित्रकूट में पीएस ने की तैयारियों की समीक्षा।

डिजीटल डेस्क, सतना। श्रीराम नवमी को गौरव दिवस के रुप में मनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 अप्रैल को धर्मनगरी चित्रकूट के प्रवास पर रहेंगे। सरकारी सूत्रों के मुताबिक सीएम अपने साथ चित्रकूट समेत संपूर्ण जिले के लिए 71 करोड़ 77 लाख के 43 निर्माण एवं विकास कार्यों की सौगात लेकर आएंगे। चित्रकूट प्रवास पर मुख्यमंत्री 36 करोड़ 38 लाख 31 हजार के 27 निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसी दौरान 35 करोड़ 38 लाख 73 हजार के 16 कार्यों के शिलान्यास की भी योजना है। गुरुवार को नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने चित्रकूट पहुंच कर तैयारियों की समीक्षा की।  बैठक में कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी धर्मवीर सिंह, एसडीएम पीएस त्रिपाठी और सीएमओ विशाल सिंह भी मौजूद थे।

शर्मा समूह की भजन संध्या -

उल्लेखनीय है, चित्रकूट में चल रहे सात दिवसीय एकाग्र प्राकट्य पर्व का समापन संपूर्ण चित्रकूट में साढ़े 5 लाख दीपों के साथ होगा। उद्यमिता विद्यापीठ के विवेकानंद सभागार में संस्कृति विभाग की ओर से शरद शर्मा समूह के माध्यम से श्री राम के भजनों की प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान 10 अप्रैल को संत समाज के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों के ख्याति दिलाने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित भी करेंगे। चित्रकूट को आदर्श क्षेत्र बनाने के लिए विभिन्न संगठनों के संकल्प पत्रों का वाचन भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है शासन की मंशा के तहत एक विशेष दिन चुनकर प्रदेश के हर नगर-गांव का गौरव दिवस मनाने के क्रम में धर्मनगरी चित्रकूट में रामनवमीं के पवित्र दिन का चयन किया गया है।

Created On :   8 April 2022 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story