मुख्यमंत्री का नगर प्रवास - चौधरी परविार में रूककर किया जलपान , शहर में करेंगे 210 करोड़ रू. की योजनाओं का शिलान्यास

Chief Ministers City Stay - Refreshments stopped at Chaudhary Parvar, Rs 210 crore Foundation Stone of the Plans
मुख्यमंत्री का नगर प्रवास - चौधरी परविार में रूककर किया जलपान , शहर में करेंगे 210 करोड़ रू. की योजनाओं का शिलान्यास
मुख्यमंत्री का नगर प्रवास - चौधरी परविार में रूककर किया जलपान , शहर में करेंगे 210 करोड़ रू. की योजनाओं का शिलान्यास

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मुख्यंत्री आज अपरांह जबलपुर प्रवास पर पहुंचे । यहां सर्वप्रथत उन्होने एक अति सामान्य चौधरी परविार में रूककर जलपान किया । 32 वर्षीय माला चौधरी घर से ही छोटी सी किराना दुकान चलाकर परिवार के भरण-पोषण में पति की मदद करती हैं । जबकि 42 वर्षीय अशोक चौधरी ट्रक ड्राइवर हैं । माला और अशोक चौधरी की तीन बेटियाँ और एक बेटा है । बड़ी बेटी हिना चौधरी का विवाह हो चुका है। जबकि 17 वर्षीय खुशबू चौधरी एवं 13 वर्षीय खुशी चौधरी तथा 15 वर्ष का बेटा अनुराग चौधरी स्कूल में पढ़ रहे हैं ।   श्रीमती माला चौधरी को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत व्यवसाय बढ़ाने 10 हजार रुपये की ऋण सहायता उपलब्ध कराई गई है । श्रीमती चौधरी महिला स्व-सहायता से भी जुड़ी है ।
मुख्यमंत्री के आने की सूचना पाकर न केवल माला और अशोक के घर बल्कि पूरे मेहगवां में उत्सव सा माहौल है । पड़ोसी भी माला के घर पहुँच गये हैं। माला -अशोक ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद उनके घर नाश्ता करने आ रहे हैं उनके लिये इससे बड़ी खुशी और कोई नहीं हो सकती। अशोक ने कहा कि उसने कभी सोचा नहीं था कि प्रदेश का मुखिया उसके घर भी आ सकते हैं । अशोक ने अपने घर को सुबह से ही साफ-सुथरा कर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अगवानी के लिये तैयार है । अनुसूचित जाति वर्ग के  अशोक और माला संबल योजना, उज्ज्वला योजना एवं आयुष्मान भारत योजना के भी हितग्राही है ।
210 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास, कई कार्यों का करेंगे लोकार्पण
 प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शनिवार की दोपहर गोलबाजार शहीद स्मारक में 210 करोड़ रुपये की योजनाओं के कुछ कार्यों का शिलान्यास और कुछ कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही निगम द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं के लाभ का वितरण भी किया जाएगा। यहीं पर विकास कार्य संबंधित प्रदर्शनी का भी अवलोकन मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री स्मार्ट सिटी के कार्यों का फील्ड विजिट करेंगे और शाम 4:45 बजे से विकास कार्यों और भविष्य की योजनाओं पर आयोजित बैठक में शामिल होंगे। शनिवार को दोपहर 2 बजे से शहीद स्मारक गोलबाजार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में शहर को विकास की सौगात देने का आयोजन किया जा रहा है। नगर निगम की ओर से दावा किया गया है कि इस आयोजन में मुख्यमंत्री द्वारा 210 करोड़ रुपये की योजनाओं के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा। इनमें कुछ कार्य नगर निगम के हैं जबकि कुछ स्मार्ट सिटी योजना के हैं।
 

Created On :   23 Jan 2021 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story