दैनिक भास्कर हिंदी: हाइवा और मोटर साइकिल की आमने-सामने टक्कर, एक युवक की मौके पर ही मौत

June 2nd, 2019

डिजिटलज डेस्क, सतना। रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत बेला तिराहे पर हाइवा और मोटर साइकिल की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें एक मोटर साइकिल पर सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीं दूसरे ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रीवा जिले के गोविन्दगढ़ थाना अंतर्गत अमिरती निवासी सनी कोल पुत्र सियालाल 21 वर्ष और तुलसी रावत पुत्र लाले 22 वर्ष शनिवार दोपहर को बाइक पर सवार होकर रामपुर की तरफ आ रहे थे। तकरीबन 12 बजे जैसे ही बेला तिराहे पर राजपूत ढाबा के सामने पहुंचे, तभी विपरीत दिशा से आए हाइवा क्रमांक एमपी 19 एमआर 0141 के चालक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में सिर पर गंभीर चोट आने से सनी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं तुलसी को स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने एम्बुलेंस से रीवा रवाना कर दिया। जहां संजय गांधी अस्पताल के गेट पर उसकी सांसें थम गईं। पुलिस ने हाइवा जब्त कर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

खड़ी बस में घुसा पिक अप वाहन
वहीं अमदरा थाना अंतर्गत बाईपास में तेज रफ्तार पिकअप बेकाबू होकर सड़क किनारे बस से जा टकराई। टीआई शंखधर द्विवेदी ने बताया कि बाईपास के समीप बस क्रमांक यूपी 70 ईटी 6965 कई दिनों से बिगड़ी खड़ी थी। इसी बीच शनिवार सुबह करीब 4 बजे कटनी की तरफ से आई पिकअप क्रमांक एमपी 19 जीए 3261 पिकअप तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर बस के पीछे जा भिड़ी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप का अगला हिस्सा बुरी तरह पिचक गया और चालक ओमकार पुत्र रामऔतार दाहिया निवासी पटेहरा थाना मैहर, स्टेयरिंग में फंस गया। जबकि खलासी विश्वनाथ पुत्र नत्थू साकेत निवासी जीतनगर किसी तरह बाहर निकल आया और उसी ने डायल 100 पर सूचना दी तो पुलिस टीम आनन-फानन घटनास्थल पर पहुंच गई, लेकिन गाड़ी में फंसे चालक को बाहर निकालना खासा मुश्किल लग रहा था। इस काम के लिए जेसीबी भी बुलाई गई, फिर भी 2 घंटे तक जूझना पड़ा। तब जाकर ओमकार की जान बचाई जा सकी, उसे गंभीर हालत में एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल भेज दिया गया।

पेड़ से टकराया मालवाहक, 3 घायल
नागौद थाना अंतर्गत सितपुरा के पास तेज रफ्तार मालवाहक पेड़ से टकरा गया, जिसमें 3 लोग घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सितपुरा निवासी अजीत आदिवासी पुत्र बहोरी 20 वर्ष, कमलेश आदिवासी पुत्र इन्सा 30 वर्ष और रज्जू आदिवासी पुत्र मिर्रा 35 वर्ष अपने गांव से एक मालवाहक में सवार होकर भूसा लेने गोरसरी थाना अमरपाटन जा रहे थे। तकरीबन साढ़े 8 बजे सितपुरा से सतना की तरफ आते ही तेज रफ्तार बोलेरो अचानक सामने आ गई, जिससे टक्कर टालने की कोशिश में मालवाहक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।