कंटेनर से कुचले गए आरक्षक की मौत, चालक पर दर्ज किया गया गैरइरादतन हत्या का मामला

Constable crushed to death, a non-accidental murder case registered on the driver
कंटेनर से कुचले गए आरक्षक की मौत, चालक पर दर्ज किया गया गैरइरादतन हत्या का मामला
कंटेनर से कुचले गए आरक्षक की मौत, चालक पर दर्ज किया गया गैरइरादतन हत्या का मामला



डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र में कालादेही और सुकरी के बीच शनिवार की सुबह आरटीओ की संभागीय चैकिंग के दौरान एक कंटेनर चालक ने आरटीओ के आरक्षक को कुचल दिया था। गंभीर रूप से घायल आरक्षक को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत सोमवार तड़के हो गई। आरक्षक की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस ने प्रकरण की धाराओं में तब्दील कर चालक पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
बरगी पुलिस के अनुसार आरटीओ संभागीय उडऩदस्ता के आरक्षक पियूष मरावी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वे टीम प्रभारी एसआई राजेंद्र साहू, हवलदार रामदयाल व आशुतोष आदि के साथ कालादेही के पास चैकिंग कर रहे थे। उस दौरान रीवा चाकघाट में पदस्थ आरटीओ आरक्षक प्रकाश चौधरी उससे मिलने आया था। वह सड़क पार कर रहा था तभी बरगी से शहर की ओर आ रहे कंटेनर क्रमांक एचआर 38 एक्स 9366 को रोका गया, लेकिन वह वाहन तेजी से आगे बढ़ गया और जानबूझकर सड़क पार कर रहे आरक्षक प्रकाश चौधरी उम्र 45 वर्ष को कुचल दिया। हादसे में गंभीर रूप से घायल आरक्षक को इलाज के लिए जामदार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आरक्षक की मौत की सूचना पर बरगी पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ दर्ज प्रकरण में धारा 304 बढ़ाते हुए प्रकरण जाँच में लिया है। ज्ञात हो कि हादसे के बाद कंटेनर चालक उमर फारूख निवासी अमरौहा यूपी मौके से फरार हो गया था, जिसे रविवार को बरगी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और वह अभी जेल में है।
भोपाल ले गए आरक्षक का शव-
विभागीय सूत्रों के अनुसार हादसे की सूचना पाकर आरक्षक प्रकाश चौधरी के परिजन अस्पताल पहुँच गए थे। सुबह उसकी मौत होने के बाद शव को पीएम के लिए मेडिकल ले जाया गया। वहाँ पीएम के उपरांत शव परिजनों को सौंपा गया। मृत आरक्षक मूलत: भोपाल का रहने वाला था और उसके शव को परिजन भोपाल ले गए हैं। वहाँ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

Created On :   5 April 2021 5:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story