कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, अंतिम दर्शन के लिए भटकते रहे परिजन

Corona suspected old man dies, relatives wandering for last glimpse
कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, अंतिम दर्शन के लिए भटकते रहे परिजन
कोरोना संदिग्ध वृद्धा की मौत, अंतिम दर्शन के लिए भटकते रहे परिजन



- दोपहर को पहुंची टीम ने कोरोना प्रोटोकॉल से कराया अंतिम संस्कार
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल की कोविड यूनिट के आईसीयू टू में भर्ती कोरोना संदिग्ध वृद्धा की रविवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। सोमवार सुबह से परिजन कोविड मच्र्युरी के बाहर मृत वृद्धा के अंतिम दर्शन के लिए इंतजार करते रहे। अस्पताल प्रबंधन की ओर से परेशान हो रहे परिजनों को जानकारी देने वाला कोई जवाबदार अधिकारी नहीं था। परिजनों के काफी प्रयास के बाद लगभग दोपहर एक बजे निगम की टीम यहां पहुंची और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मृतका का अंतिम संस्कार कराया गया।
बताया जा रहा है कि 23 जून को गांगीवाड़ा निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को कोरोना यूनिट में भर्ती कराया गया था। आईसीयू टू में इलाज के दौरान रविवार शाम लगभग 6 बजकर 50 मिनट पर वृद्धा की मौत हो गई। शव कोरोना शवगृह में शिफ्ट कराया गया। सोमवार सुबह परिजन कोरोना शवगृह के बाहर इंतजार करते रहे, लेकिन यहां कोई नहीं पहुंचा। परेशान परिजनों ने अस्पताल पुलिस चौकी से नगरनिगम के शव वाहन स्टाफ के नम्बर लेकर स्वयं सूचना दी। तब निगम टीम दोपहर लगभग एक बजे अस्पताल पहुंची। यहां अंतिम दर्शन के बाद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत स्थानीय परतला मोक्षधाम में मृतका का अंतिम संस्कार किया गया।
अस्पताल प्रबंधन ने निगम को नहीं दी सूचना-
इस संबंध में नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मालवी ने बताया कि कोरोना संदिग्ध महिला की मौत की सूचना अस्पताल प्रबंधन द्वारा हमें नहीं दी गई। यदि सूचना मिलती तो सुबह ही टीम भेजकर अंतिम संस्कार करा दिया जाता। सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही स्टाफ भेजकर अंतिम संस्कार करा दिया गया था।

Created On :   5 July 2021 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story