दैनिक भास्कर हिंदी: Corona Virus Outbreak: लॉकडाउन में फंसे छात्रों को घर भेजने की तैयारी, ऐसे ऑनलाइन करें आवेदन

May 1st, 2020

डिजिटल डेस्क, नोएडा। कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ते ही जा रहा है। इस जानलेवा वायरस वायरस को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण लाखों छात्र अपने घरों से दूर फंस गए हैं। ऐसे में उन्हें घर सुरक्षित पहुंचाने के लिए गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने ट्वीट कर बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर छात्रों को घर भेजने के लिए एक लिंक सृजित किया है। इस लिंक पर जाकर छात्र आवेदन कर सकते हैं। 

गौतमबुद्धनगर डीएम ने घर जाने वाले छात्रों से अपील की है कि वे लिंक पर जाकर अपनी पूरी जानकारी भरे। उन्हें ईमेल या एसएमएस के माध्यम से जल्द ही संपर्क किया जाएगा। बता दें कि गौतमबुद्धनगर जिले फंसे छात्रों को सबसे पहले https://tinyurl.com/GBN-Student-Migration पर जाना होगा। इसके बाद मांगी गई सभी जानकारी को भरना होगा। इसके बाद एसएमएस या ईमेल के माध्यम से छात्रों से संपर्क किया जाएगा। 

गौरतलब है कि नोएडा में अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में छात्र पढ़ाई करने आते हैं। यूपी के विभिन्न शहरों से यहां कई छात्र कोचिंग या पढ़ाई करते हैं। लॉकडाउन के कारण यहां छात्र फंस गए हैं। 

खबरें और भी हैं...