अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस: ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को रहेगा डायवर्सन, जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को रहेगा डायवर्सन, जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी
  • 6 दिसंबर संविधान निर्माता अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस
  • नोएडा और ग्रेटर नोएडा में परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम
  • सेक्टर 95 में दलित प्रेरणा स्थल

डिजिटल डेस्क, नोएडा। अगर आप बुधवार 6 दिसंबर को घर से निकल रहे हैं तो थोड़ा संभलकर - नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाने से पहले डायवर्सन प्लान जरूर देख लें। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस कार्यक्रम बुधवार को किया जाना प्रस्तावित है जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दलित प्रेरणा स्थल सेक्टर 95 में जुटने की उम्मीद है।

यातायात विभाग ने इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, आवश्यकता पडने पर यातायात डायवर्जन किया जायेगा। वाहन चालक असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते हैं।

डायवर्जन में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर-37 से अट्टापीर चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से गन्तव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नं0-04 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर-18 की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर-18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक अथवा सेक्टर-18 अंडरपास से एलीवेटेड होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाई ओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सेक्टर-14ए फ्लाई ओवर से सेक्टर-15 गोलचक्कर की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर-37 होेकर गन्तव्य को जा सकेगा।

इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले लोगो के लिए पार्किंग व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम में आने वाले सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बांये ओर मार्ग के किनारे होगी। परीचौक, सेक्टर-37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नंबर-1 के अन्दर होगी।

दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अन्दर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी। कालिन्दी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर-95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अंडरग्राउण्ड पार्किंग में होगी। असुविधा होने पर लोग यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Dec 2023 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story