तमिलनाडु में भीमराव आंबेडकर के भगवा पोस्टर लगाने पर हंगामा, सियासत तेज

Uproar over the installation of saffron posters of Bhimrao Ambedkar in Tamil Nadu, politics intensifies
तमिलनाडु में भीमराव आंबेडकर के भगवा पोस्टर लगाने पर हंगामा, सियासत तेज
भीमराव आंबेडकर पुण्यतिथि-2022 तमिलनाडु में भीमराव आंबेडकर के भगवा पोस्टर लगाने पर हंगामा, सियासत तेज
हाईलाइट
  • पोस्टर विवादों के घेरे में आया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आज देशभर में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर कई जगहों पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए और उन्हें लोगों ने श्रद्धाजंलि भी दिया। बाबा साहेब के समर्थकों ने बाकायदा सड़कों पर पोस्टर भी लगाए और धूमधाम से उनकी पुण्यतिथि को मनाया। इसी बीच तमिलनाडु में कुछ ऐसे भी पोस्टर लगे, जिसमें भीमराव आंबेडकर को भगवा कपड़े में दिखाया गया है। ये पोस्टर दक्षिणपंथी संगठन इंदु मक्कल काची ने लगवाए हैं। अब यह पोस्टर विवादों के घेरे में आ चुका है। 

बाबा साहेब के पोस्टर पर बवाल

बाबा साहेब के पोस्टर के भगवाकरण को लेकर नया बहस छिड़ गया है। इंदु मक्कल कच्ची पार्टी ने बाबा साहेब को भगवा विचारों के नेता के तौर पर पेश करने की कोशिश की है। इस वजह से अब नया विवाद जन्म ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, पोस्टर अचानक लगे हैं, जिसके चलते लोग और ज्यादा भड़क उठे हैं।

शहर में कई जगहों पर पोस्टर लगे

गौरतलब है कि यह पोस्टर राज्यभर में कई जगहों पर लगाया गया है। कई लोगों ने इस पोस्टर को लेकर सवाल भी खड़ा किए हैं और आलोचना भी की है। तमिलनाडु वीसी के प्रमुख और सांसद थोल थिरूमालावलन ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा है कि भारत के संविधान के जनक की फोटो गलत तरीके से लगाई है और यह फोटो उनके विचारों के एकदम खिलाफ है। 

दक्षिणपंथी दिखाने की कोशिश

गौरतलब है कि डॉक्टर आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर इंदु मक्कल काची पार्टी ने राज्य में आंबेडकर के भगवा पोस्टर लगाए हैं। आंबेडकर के इन पोस्टर के जरिए उन्हें दक्षिणपंथी दिखाने की कोशिश की जा रही है। इस पोस्टर पर इंदु मक्कल काची नेता अर्जुन संपत और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं की फोटो भी लगाई गई है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर आंबेडकर समर्थक गुस्सा जता रहे हैं।

Created On :   6 Dec 2022 4:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story