comScore

कोरोना का कहर: एसएएफ बटालियन के आठ जवान कोरोना पॉजिटिव

कोरोना का कहर: एसएएफ बटालियन के आठ जवान कोरोना पॉजिटिव


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है। सोमवार को 16 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इन 16 मरीजों में 8 मरीज एसएएफ बटालियन से ही हैं। यहां क्वारेंटाइन किए गए 66 एसएएफ कर्मियों में लगातार पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। सोमवार को फिर 8 नए संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा तीन संक्रमित पुलिस लाइन से और पुराना पॉवर हाउस से एक एवं परासिया नाके से एक संक्रमित मिला है। इसके अलावा हर्रई व सौंसर से एक-एक संक्रमित मरीज पाया गया है। एसएएफ से पाए गए संक्रमितों को वहीं आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है। अन्य मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है कि वे पिछले दिनों में कितने लोगों के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा सोमवार को 8 संक्रमित स्वस्थ्य हुए हैं। इन मरीजों को स्वस्थ्य होने पर घर भेजा गया है। जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 2073 तक  पहुंच गई है। वहीं रिकवरी रेट भी लगातार घटते जा रहा है।
एक ही भवन में संक्रमित और सामान्य क्वारेंटाइन
सूत्रों की माने तो एसएएफ बाटालियन में खंडवा जिले से वापस आये 66 जवानों को एक भवन में क्वारेंटाइन किया गया है। इन्ही 66 जवानों में से अब तक कई लोग संक्रमित निकल चुके हैं। क्वारेंटाइन किए गए इन जवानों में जो लोग संक्रमित निकल रहे हैं उन्हे भी उसी भवन के प्रथम तल में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है। इस बात को लेकर कुछ जवानोंं में असंतोष है। नीचे के तल में वे लोग रह रहे हैं जिन्हे खंडवा से लौटने पर क्वारेंटाइन किया गया है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि कुछ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है लेकिन उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
सिवनी विधायक के संपर्क में आए नेता क्वारेंटाइन
छिंदवाड़ा। सिवनी विधायक मुनमुन राय के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद कांग्रेस और भाजपा से जुड़े जिले के कई नेता सोमवार को सेल्फ क्वारेंटाइन हो गए हैं। गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से सिवनी विधायक मुनमुन राय ने छिंदवाड़ा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। कल्चुरी समाज और भाजपा के दीपावली मिलन समारोह में वे शामिल हुए थे। सोमवार को रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद पूर्व विधायक दीपक सक्सेना सहित भाजपा से जुड़े अधिकांश पदाधिकारी खुद ही क्वारेंटाइन हो गए हंै।

कमेंट करें
MtcaQ