दैनिक भास्कर हिंदी: अपराधियों में होना चाहिए पुलिस का खौफ -बैठक में एसपी ने दिए निर्देश 

October 15th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । आगामी नवरात्र पर्व की तैयारियों व अपराधों की रोकथाम के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही अधिकारियों को हिदायत दी कि नवरात्र के दौरान रात दिन सड़कों पर पुलिस दिखाई पडऩा चाहिए। वर्दीधारी सड़क पर नजर आएँगे तो अपराधियों में खौफ होगा। पर्व के दौरान महिलाओं की सुरक्षा के लिए उन्होंने कोडरेड टीम को भी सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। 
संभागीय बैठक में आईजी ने कहा
आगामी त्योहारों व अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करने आईजी भगवत सिंह चौहान ने संभाग के पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली। क्राइम बैठक में उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न होने पाये इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी त्योहार नवरात्रि, दशहरा, ईद मिलादुन्नवी के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन हो इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर संदेहियों की चैकिंग करें एवं सायंकालीन समय में भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष पुलिस गश्त कराते हुए अपराध एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
 साथ ही सूदखोरों, चिटफंड कंपनी व अवैध रेत खनन करने वालों, गौवंश संबंधी प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने लूट, अंधी हत्या, वाहन चोरी, चैन स्नेचिंग जैसे गंभीर अपराधों की पतासाजी करने व अधिक से अधिक बरामदगी कराए जाने व पुराने लंबित मामलों का निकाल करने वारंटियों की धरपकड़ करने कहा एवं अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम व महिला संबंधी अपराधों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। बैैठक में छिंदवाड़ा रेंज डीआईजी अनिल माहेश्वरी, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के अलावा संभाग के जिलों के एसपी मौजूद थे। 

खबरें और भी हैं...