comScore

भदनपुर गांव में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बाणसागर में छोड़ा

भदनपुर गांव में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बाणसागर में छोड़ा

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के भदनपुर गांव में घुस आए एक नर मगरमच्छ को शनिवार को वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने पकड़ कर बाणसागर बांध में छोड़ दिया। इससे पहले टीम में शामिल व्हाइट टाइगर सफारी के डॉ. राजेश तोमर ने उसका मेडिकल चेकअप भी किया। लगभग 2 क्ंिवटल वजन के 3 मीटर लंबे मगरमच्छ स्वस्थ था। मगरमच्छ के गांव में घुसने हड़कंप की स्थिति निर्मित रही।
जानकारी के अनुसार मगरमच्छ महानदी के बाढ़ के पानी के साथ गांव से लगे तालाब तक पहुंचा और फिर जमीन पर आ गया। किसी मगरमच्छ के पानी छोड़कर जमीन में आने की ये पहली घटना नहीं है। बारिश के मौसम में सोन और महानदी के तट से लगे गांवों में प्राय: मगरमच्छ घुस आते हैं।
 मवेशियों पर हमले की कोशिश-
मैहर के एसडीओ फारेस्ट श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सुबह 9 बजे के आसपास भदनपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-7 से महज 100 मीटर के फासले पर एक खेत की मेड़ में लगी लेंटाना की झाडिय़ों में मगरमच्छ को ग्रामीणों ने देखा। श्री शर्मा ने बताया कि झाडिय़ों से होकर गुजरने वाले कई मवेशियों पर हमले की कोशिश के चलते ग्रामीणों का ध्यान मगरमच्छ की ओर गया। ग्रामीणों की खबर एसडीओ फारेस्ट रेस्क्यू टीम लेकर मौके पर पहुंचे। टीम में रेंजर सतीश मिश्रा, व्हाइट टाइगर सफारी के डा.राजेश तोमर, डिप्टी रेंजर धीरेन्द्र सिंह परिहार, बीट गार्ड शिवकुमार वर्मा और अज्जू पांडेय भी शामिल थे। 

कमेंट करें
JZnWR