• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Dacoit Gauri Yadav's accomplice caught in encounter with police, 315 bore rifle, two dump cartridges recovered

दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस से मुठभेड़ में पकड़ा गया डकैत गौरी यादव का साथी, 315 बोर की रायफल,दो दर्र्जन कारतूस बरामद

October 30th, 2019


डिजिटल डेस्क सतना। अंतरराज्जीय डकैत गौरी यादव गिरोह के मददगार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया। बदमाश के कब्जे से एक राइफल समेत बड़ी संख्या में कारतूस और खोखा बरामद किये गए। उक्त जानकारी देते हुए चित्रकूट एसपी मनोज झा ने बताया कि इनामी गैंग लीडर गौरी यादव की तलाश में लगातार काम्बिग आपरेशन चलाया जा रहा है। इसी दौरान सोमवार रात को बहिलपुरवा थाना प्रभारी राकेश कुमार सरोज अपनी टीम के साथ गश्त पर निकले थे। तभी उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम डांडी की तरफ से एक व्यक्ति आ रहा है जो गौरी गैंग को असलहा और कारतूस पहुंचाने वाला है।
फायरिंग के बाद दबोचा-
इस खबर पर पुलिस टीम ने डाडी तिराहे के पास छिपकर इंतजार करने लगी। तकरीबन सवा 10 बजे एक व्यक्ति गांव के रास्ते से तिराहे की ओर आता दिखाई दिया,जिसकी पहचान मुखबिर के द्वारा कर ली गई। तब थाना प्रभारी ने उसे आत्मसमर्पण के लिए ललकारा पर हथियार डालने के बजाय बदमाश ने फायर खोल दिया  लिहाजा पुलिस टीम ने भी करारा जवाब दिया और चारो तरफ से घेराबंदी कर जल्द ही बदमाश को पकड़ लिया। उसकी पहचान चुन्नीलाल यादव पुत्र भागवत प्रसाद निवासी बेलौहन पुरवा-रुकमा बुजुर्ग के रुप में की गई। आरोपी के कब्जे से फैक्ट्री मेड 315 बोर की रायफल, 23 जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश, 12/14 डीएए एक्ट और 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत कायमी कर मंगलवार सुबह न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।
ये है शामिल-
डकैत को पकडऩे वाली टीम में बहिलपुरवा थाना प्रभारी के साथ एसआई टीकाराम वर्मा, प्रवीण कुमार सिंह, आरक्षक संजय सिंह यादव, रामकेश कुशवाहा, अनुभव मिश्रा, जय सिंह और अभिषेक यादव शामिल रहे। इस टीम चित्रकूट (यूपी) एमपी ने 10 हजार के नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।