कोरोना से मुंबई में 63 साल के बुजुर्ग की मौत, दुबई से लौटा था मरीज 

Death of 63-year-old in Mumbai with Corona, patient returned from Dubai
कोरोना से मुंबई में 63 साल के बुजुर्ग की मौत, दुबई से लौटा था मरीज 
कोरोना से मुंबई में 63 साल के बुजुर्ग की मौत, दुबई से लौटा था मरीज 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में पहली मौत हुई है। मंगलवार की सुबह कोरोना पीड़ित 63 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। महानगर के घाटकोपर इलाके में रहने वाले इस बुजुर्ग का कस्तुरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके साथ ही भारत में कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। जबकि मुंबई में इस संक्रमण से पहली मौत हुई है। मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 63 साल के बुजुर्ग 6 मार्च को दुबई से लौटे थे और 8 मार्च को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद 12 मार्च को हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। 13 मार्च को जांच में मृतक की पत्नी और बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। उसके बाद से मां और बेटे भी कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती हैं। 

बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक 39 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। मुंबई से पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय व्यक्ति और उसके बाद दिल्ली में एक बृद्ध महिला की मौत हो चुकी है। इससे पहले 10 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की मौत हुई थी। 

संक्रमित टैक्सी में बैठने की वजह से वायरस की चपेट में आया था बुजुर्ग

एक मार्च को पुणे के दंपति और उनकी बेटी दुबई से मुंबई आए और मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुणे के लिए एप वाली टैक्सी बुक किया था। इसके बाद जांच में पति और पत्नि वायरस की चपेट में पाए गए। उसी टैक्सी से यात्रा करने वाले दो और लोग संक्रमित हो गए। इस तरह एक टैक्सी में यात्रा की वजह से पांच लोग कोरोना वायरस के शिकार हो गए। इसी टैक्सी में वह बुजुर्ग भी हवाई अड्डे से घर जाने के लिए बैठा था जिसकी मंगलवार को मौत हो गई। कस्तूरबा अस्पताल की ओर से बताया गया कि बुजुर्ग कोविड-19 पॉजिटिव होने के साथ-साथ ब्लडप्रेशर और हाई डायबिटीज से भी पीड़ित था। जिसकी वजह से उसकी हालत में सुधार नहीं हो सका।

कोरोना की दहशतः आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट हुए दिलीप कुमार

बालीवुड फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को कोरोना वायरस से बचाने के लिए आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। 97 वर्षीय दिलीप कुमार ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए मुझे आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मेरी पत्नी सायरा बानू मेरा पूऱा ख्याल रख रही हैं।

पंकजा मुंडे ने दी लोकल ट्रेन बंद करने की सलाह

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए मुंबई की लोकल ट्रेनों को 7 दिन के लिए बंद करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से मुंबई बंद हो तो कोरोना वायरस को मात दिया जा सकता है।

 

Created On :   17 March 2020 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story