एटीएम में चोरी करने के लिए की तोड़फोड़, पीछा कर आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
एटीएम में चोरी करने के लिए की तोड़फोड़, पीछा कर आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गढ़ा थाना क्षेत्र के गौतमजी की मढ़िया क्षेत्र में स्थित एसबीआई के एटीएम में तोड़फोड़ करके उसमें चोरी का प्रयास करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पीछा करके दबोच लिया है। रात को पौने तीन बजे के दौरान की गई इस कार्रवाई में पकड़े गए आरोपियों के नाम रांझी मानेगाँव निवासी सागर पटेल एवं रामजी पटेल बताये गए हैं। उक्त आरोपियों ने एटीएम का सीसीटीवी कैमरा एवं लाइट भी तोड़ दी थी। इसके अलावा एटीएम का पैनल भी खोल लिया था। उसी दौरान गश्त पर निकले गढ़ा थाना प्रभारी शफीक खान ने जानकारी दी कि वे गश्त पर थे तभी उन्होंने गौतमजी की मढ़िया के पास स्थित एटीएम के अंदर हलचल दिखी, वे वहां पर रुके तो एक युवक ने एटीएम के अंदर से बाहर दौड़ लगा दी। उसी दौरान संजीवनी नगर थाने के एएसआई विनोद दुबे अपने स्टॉफ के साथ गश्त पर निकले थे और उन्होंने भाग रहे रामजी को पकड़ लिया। दूसरे आरोपी सागर को पहले ही पकड़ लिया गया था।

मैनेजर ने बाद में लिखाई रिपोर्ट
इस घटना की जानकारी बैंक मैनेजर को दी गई और फिर उन्होंने दोनों आरोपियों के खिलाफ एटीएम में चोरी का प्रयास तथा तोड़फोड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई। इन आरोपियों को पकड़ने में हरगोविंद, शेरसिंह, लखन, पुरुषोत्तम ,अभिषेक एवं राहुल  का सहयोग रहा। इन्हें एसपी द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

कुएं में कूद कर महिला ने दी जान
सुबह के समय जब परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, एक महिला ने घर के पास के कुएँ में कूद कर जान दे दी। हल्ला मचने पर महिला को कुएँ से बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। गढ़ा पुलिस के अनुसार आनंद कुुंज निवासी 55 वर्षीय कांति बाई दुबे सुबह 5.40 बजे सोकर उठीं और पास के कुएँ में कूद गईं। काफी देर के बाद जब क्षेत्रीय लोग पानी भरने के लिए कुएँ के पास पहुँचे, तो उन्होंने कुएँ में झाँका तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की मदद से जब महिला को निकाला गया तो मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पंचनामा करने के बाद शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए मर्ग कायम कर मामले की जाँच शुरू कर दी है। हालाँकि पुलिस का कहना है िक पूछताछ में पता चला है कि मृतका लंबे समय से बीमारी से परेशान थी और संभवत: बीमारी से त्रस्त होकर उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया होगा। इससे पहले भी महिला जिंदगी से निराश होने की बात कहती थी। उसका यह भी कहना था कि वह अब जिंदा नहीं रहना चाहती है।

Created On :   2 Jun 2019 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story