आज से रवानगी - त्योहार के बाद घर लौटने वालों की ट्रेनों में रहेगी भीड़

Departure from today - After the festival, the trains returning home will be crowded
आज से रवानगी - त्योहार के बाद घर लौटने वालों की ट्रेनों में रहेगी भीड़
आज से रवानगी - त्योहार के बाद घर लौटने वालों की ट्रेनों में रहेगी भीड़

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  दीपावली त्योहार की खुशियाँ परिवार के साथ मनाने के बाद रविवार को वापस घर जाने वाले यात्रियों की भीड़भाड़ मुख्य रेलवे स्टेशन पर दिखाई दी। हालाँकि आम दिनों के मुकाबले यात्रियों की संख्या कम रही लेकिन आज से पर्व मनाने के बाद घर लौटने वाले यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में नजर आने लगेगी। रविवार को मुख्य रेलवे स्टेशन से चलने और बाहर से आने वालीं गाडिय़ाँ खाली-खाली सी रहीं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार त्योहार और अवकाश के मद्देनजर मुख्य रेलवे स्टेशन पर सीमित यात्रियों की उपस्थिति को देखते हुए रेल प्रशासन ने मुख्य आरक्षण केन्द्र सहित 6 टिकट काउंटर्स खोले, जिनमें करीब 500 के आस-पास टिकट की बुकिंग हुई। अब आज से सभी प्लेटफॉम्र्स के टिकट काउंटर्स खोल दिए जाएँगे।  बताया जा रहा है कि कोरोनाकाल में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों की ट्रेनों में सफर करने की अनुमति के नियम की वजह से भले ही आम दिनों में ट्रेनों में भीड़ नजर आ रही हो लेकिन टिकट काउंटर्स पर बुकिंग कराने वाले यात्रियों की संख्या भी काफी कम हुई है। 
वेंडर्स के लिए जरूरी होगी यूनिफॉर्म - रेलवे स्टेशन और चलती ट्रेनों में अब बिना यूनिफॉर्म के वेंडर्स खाने-पीने की सामग्री नहीं बेच पाएँगे। रेल मंडल ने जहरखुरानी और अवैध वेंडर्स पर रोक लगाने के उद्देश्य  से यह पहल की है। वहीं ट्रेनों में यात्रियों को पैक्ड फूड के साथ जरूरी सामग्री जैसे मास्क, सेनिटाइजर, ग्लव्स, लॉक-चेन भी मिल सकेंगे।
पुणे-बरौनी स्पेशल आज जबलपुर आएगी
दीपावली के दौरान पूजा स्पेशन ट्रेन चलाई जा रही है। इसी कड़ी में पुणे बरौनी द्वि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन आज जबलपुर पहुँचेगी। गाड़ी सुबह 7:50 बजे जबलपुर आएगी। जो 22 नवम्बर तक प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वापसी में यह ट्रेन    बरौनी 17 से 24 नवम्बर तक चलेगी, जो प्रत्येक रविवार और मंगलवार को चलेगी। इस ट्रेन का लाभ जबलपुर, कटनी, सतना के यात्री ले सकेंगे। वहीं बरौनी एलटीटीई भी 30 नवम्बर और एलटीटीई बरौनी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 दिसम्बर तक चलेगी, जो जबलपुर होकर गुजरेगी।

Created On :   16 Nov 2020 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story