जम्मू-कश्मीर : डीजीपी दिलबाग सिंह बोले, देश के लिए आतंकवाद के खिलाफ जंग वीरता से लड़ेंगे

December 16th, 2021

हाईलाइट

  • मजबूत बल के रूप में उभरी है जेके सशस्त्र पुलिस

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग देश और यहां की जनता के लिए एक जंग है।

उन्होंने बरमूला जिले के सशस्त्र पुलिस परिसर परहस्पोरा के दौरे के दौरान यह टिप्पणी की, जहां उन्होंने एक दरबार में जवानों और अधिकारियों के साथ बातचीत की। एडीजीपी एस.जे.एम. गिलानी, आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार, डीआईजी उत्तरी कश्मीर, उदयभास्कर बिल्ला, और अन्य वरिष्ठ अधिकारी डीजीपी के साथ थे।

दरबार को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस पेशेवर रूप से विभिन्न चुनौतियों का सामना करने के बाद एक मजबूत बल के रूप में उभरी है, और इसे दिए गए विभिन्न कार्यों पर अत्यधिक उत्साह और उत्साह के साथ काम कर रही है। सशस्त्र पुलिस के कामकाज के विभिन्न उदाहरणों का हवाला देते हुए, डीजीपी ने कहा कि इस बल ने अपने लिए एक नाम बनाया है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी ताकत है जिसने कठिन और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी आत्मविश्वास को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा इस विंग के अधिकारियों और जवानों ने कार्यकारी पुलिस के साथ पिछले तीन दशकों से आतंकवाद से लड़ते हुए अपने वीरतापूर्ण कृत्यों से पूरे केंद्र शासित प्रदेश में प्रशंसा की है। जेवान आतंकी घटना में तीन सशस्त्र पुलिस कर्मियों की मौत का जिक्र करते हुए डीजीपी ने कहा कि इसमें शामिल आतंकवादियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध हमारे देश और इसके लोगों का कर्तव्य है और यह जिम्मेदारी हमारे कंधों पर है कि हम इसे अत्यंत साहस और वीरता के साथ लड़ें।  आतंकवाद के खिलाफ युद्ध जारी रहेगा और देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए हर चुनौती का दृढ़ता से सामना किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)