हनुमानताल, दमोहनाका और आईएसबीटी में दिखी गंदगी, कलेक्टर ने लगाई फटकार

Dirt seen in Hanumantal, Damohnaka and ISBT, collector reprimanded
हनुमानताल, दमोहनाका और आईएसबीटी में दिखी गंदगी, कलेक्टर ने लगाई फटकार
स्वच्छता के प्रति किया लोगों को जागरूक हनुमानताल, दमोहनाका और आईएसबीटी में दिखी गंदगी, कलेक्टर ने लगाई फटकार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। हर बार की तरह रविवार को कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने शहर के हनुमानताल, चंडालभाटा और आईएसबीटी क्षेत्रों का भ्रमण किया और यहाँ पर मिली गंदगी पर अधिकारियों को फटकार लगाई, साथ ही शहर को सुंदर और स्वच्छ रखने के लिए लोगों को जागृत भी किया। कलेक्टर ने सबसे पहले निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के साथ हनुमानताल क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व के निरीक्षण के दौरान हनुमानताल के सौंदर्यीकरण के लिए दिए गए निर्देशों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा भी की। उन्होंने क्षेत्रीय नागरिकों से चर्चा की और कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में जबलपुर को नंबर वन लाना है इसलिए स्वच्छता के मापदंडों को अपनाएँ और हनुमानताल तथा आसपास के क्षेत्र को साफ, स्वच्छ रखें। गंदगी कहीं भी ना फैलाएँ। कचरा को सही तरीके से डिस्पोजल की कार्रवाई सुनिश्चित कराएँ। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। इस दौरान कलेक्टर ने हनुमानताल तालाब को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने शेष बचे अवैध निर्माणों एवं अतिक्रमणों को भी शीघ्र हटाने के निर्देश दिये। हनुमानताल में एक व्यक्ति द्वारा नाली के ऊपर दीवार बना ली गई थी, जिसको हटाने के निर्देश भी कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए।
दमोहनाका लेफ्ट टर्न में खड़ी थीं गाडिय़ाँ, होटलों में मिली गंदगी -
दमोहनाका में भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं निगमायुक्त को यहाँ पर लेफ्ट टर्न में गाडिय़ाँ खड़ी मिलीं, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही यहाँ की होटलों में गंदगी भी मिली, जिस पर उन्होंने समझाइश देकर चेतावनी देते हुए कहा कि गंदगी न फैलाएँ। कलेक्टर ने चंडालभाटा क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता गतिविधियों को देखा और बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने आगा चौक के पास खाली जगह को ग्रीन जोन बनाने के निर्देश दिए।
पुरानी बसें बेचें और आईएसबीटी को एक मॉडल बस स्टैण्ड बनाएँ -
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आयुक्त नगर निगम व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ आईएसबीटी में निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं को देखा, साथ ही कहा कि आईएसबीटी को मॉडल बस स्टैण्ड के रूप में विकसित करें। यहाँ पर खड़ी पुरानी बसों को जल्द से जल्द नीलाम करें। कलेक्टर ने यहाँ गंदगी मिलने पर संबंधित अधिकारी को कहा कि बस स्टैण्ड में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएँ।

Created On :   27 March 2022 5:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story