ड्रोन कैमरे ने चोरों को पहुंचाया सलाखों के पीछे, शादी समारोह में जेब से गायब कर दिए थे 50 हजार रुपए

Drone camera in wedding function helps to catch the money thief
ड्रोन कैमरे ने चोरों को पहुंचाया सलाखों के पीछे, शादी समारोह में जेब से गायब कर दिए थे 50 हजार रुपए
ड्रोन कैमरे ने चोरों को पहुंचाया सलाखों के पीछे, शादी समारोह में जेब से गायब कर दिए थे 50 हजार रुपए

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शादी समारोह में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ड्रोन कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंची और उसे सलाखों के पीछे भेज दिया। आरोपी युवक ने शादी समारोह में शामिल होकर इंद्रजीत दुबे नामक व्यक्ति के जेब से 50 हजार रुपए पार कर दिए थे। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद और भी मामलों का खुलासा हो सकता है।

यह था पूरा मामला-
नगर पुलिस अधीक्षक गोहलपुर  देवेश पाठक ने बताया कि थाना गोहलपुर में आज दिनां क 2-5-19 को सुबह  9-20 बजे इंद्रजीत दुबे ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 1-5-19 को भांजे के विवाह समारोह में गुरूकुल सामुदायिक भवन शांतिनगर के पास गया था। रात 10 बजे बरात पहुंची द्वारचार का कार्यक्रम हो रहा था, इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके कुर्ते की जेब में हाथ डालकर 50 हजार रुपए चुरा लिया। वीडियो फुटेज देखने पर एक अज्ञात लड़का उसकी जेब मे हाथ डालते हुए दिख रहा है। रिपोर्ट पर धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।   

ऐसे पकड़ा गया आरोपी-
विवाह समारोह में ड्रोन कैमरे के माध्यम से शादी समारोह की रिकार्डिंग की जा रही थी, जिसके फुटेज का अवलोकन किया गया एवं एक लडके को चिन्हित करते हुए उस लड़के के बारे में पतासाजी की गयी तो अमन नगर अधारताल निवासी रहमान खान के रूप में पहचान हुई। रहमान खान पिता सलीम खान उम्र 18 वर्ष को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा मे लेते हुए सघन पूछताछ की गयी, तो रहमान खान ने आजाद नगर निवासी गुलाम उर्फ सरवर के साथ मिलकर रूपए चुराना स्वीकार करते हुए बताया कि गुलाम उर्फ सरवर उससे कुछ दूरी पर खड़ा था। उसने रुपए चुराकर तुरंत गुलाम को दे दिए थे जो तुरंत बाहर निकल गया था। बाहर जाकर उसने एंव गुलाम ने आधे-आधे रूपए बांट लिए थे गुलाम उर्फ सरवर पिता गुलाम कादिर उम 33 वर्ष निवासी आजाद नगर मोहरिया को तलाश कर अभिरक्षा मे लेते हुए, रहमान खान एवं गुलाम के कब्जे से चुराए हुए रुपए नगदी 50 हजार रुपए बरामद करते हुए और भी चोरी की वारदातों के सम्बंध मे पूछताछ जारी है।

Created On :   2 May 2019 4:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story