लॉकडाउन में ऑनलाइन जमा हुए बिजली बिल, 25 लाख का भुगतान

Electricity bills deposited online in lockdown, payment of 25 lakhs
लॉकडाउन में ऑनलाइन जमा हुए बिजली बिल, 25 लाख का भुगतान
लॉकडाउन में ऑनलाइन जमा हुए बिजली बिल, 25 लाख का भुगतान

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना संक्रमण के चलते रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन किए जाने के बाद एटीपी मशीनों में बिल का भुगतान पूरी तरह से बंद रहा। इस दौरान उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन बिलों का भुगतान किया। बिजली अधिकारियों की मानें तो शनिवार को ही एटीपी मशीनों में बिल भुगतान के लिए ऑनलाइन सुविधा का उपयोग करने संबंधी सूचना लगा दी गई थी। शनिवार को एटीपी मशीन में जो उपभोक्ता बिना मास्क लगाए आया उसके बिल जमा नहीं किए गए। उन्हें हिदायत दी गई कि वे मास्क लगाकर आएँ तभी बिल जमा किए जाएँगे। हालाँकि कुछ उपभोक्ताओं को तो बिजली विभाग द्वारा मास्क तक उपलब्ध कराए गए। अवकाश के दौरान भी करीब 3 हजार उपभोक्ताओं द्वारा बिलों की राशि का भुगतान किया गया। सिटी सर्किल क्षेत्र में एक दिन में करीब 25 लाख रुपए जमा कराए गए।
समस्या निराकरण की रफ्तार भी रही तेज 
लॉकडाउन से बिजली संबंधी कोई भी सेवा प्रभावित नहीं रही है। शिकायतों का निराकरण भी रोज की तरह ही किया गया। एक दिन में सर्किल क्षेत्र में 82 शिकायतें दर्ज की गईं जिसमें लाइट बंद होने, फ्यूज उडऩे, सर्विस लाइन प्रभावित होने की शिकायतें ज्यादा रही हैं। इन सभी शिकायतों का समय पर निराकरण किया गया। 
*********** लॉकडाउन के दौरान बिजली सप्लाई प्रभावित न हो इसके लिए अतिरिक्त टीम लगाई गई थी। उपभोक्ताओं ने अवकाश के बाद भी बिल की राशि का भुगतान किया।
सुनील त्रिवेदी, एसई सिटी
 

Created On :   22 March 2021 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story