दैनिक भास्कर हिंदी: सेन्ट्रल जेल में होगी साड़ी बुनाई केन्द्र की स्थापना - जेल मंत्री

March 26th, 2018

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सेन्ट्रल जेल जबलपुर में जल्द ही साड़ी बुनाई केन्द्र की स्थापना की जाएगी। ये घोषणा प्रदेश के जेल मंत्री अंतर सिंह आर्य ने निरीक्षण के दौरान महिला बंदियों के वार्ड और वर्कशॉप के भ्रमण के बाद की। इसके अलावा उन्होंने महिला बंदियों के रहन-सहन और सुरक्षा को लेकर भी जेल अधिकारियों को िवशेष निर्देश जारी किए। जेल मंत्री श्री आर्य ने जेल के सभी बंदी और हवालात वार्डों का निरीक्षण करने के बाद भोजन-नाश्ता के अलावा नमकीन, बिस्किट, आचार और अन्य तरह की खान-पान की प्रतिबंधित सामग्री शासन की तरफ से उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
शनिवार की सुबह नेताजी सुभाषचंद्र बोस सेन्ट्रल जेल के निरीक्षण पर पहुंचे प्रदेश शासन के मंत्री अंतर सिंह आर्य ने परेड की सलामी के बाद नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक अनिल कुमार परिहार, जेलर आरके चौरे और जेल के सभी अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
ब प्रतिकार राशि 1 लाख रुपए मिलेगी-
 जेल मंत्री श्री आर्य ने बताया कि पीडि़त पक्षकारों को शासन की तरफ से  मिलने वाली प्रतिकार राशि 25 हजार से बढ़ाकर 1 लाख रुपया कर दी गई है। इसके अलावा इंदिरा गांधी विवि से पढ़ाई करने वाले 21 बंदियों को उन्होंने उपाधि प्रमाण पत्र भीदिए। इसके अलावा जेल मंत्री ने सुरक्षा, पानी और अन्य सुविधाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा करने के बाद जल्द ही सुधार और  सुविधाएं मुहैया कराने का आश्वासन दिया।
नई जेल का नाम होगा आजाद हिंद फौज खंड-

जेल मंत्री श्री आर्य के निरीक्षण के बाद शनिवार की शाम सवा 5 बजे जेल डीजी संजय चौधरी सेन्ट्रल जेल पहुंचे, श्री चौधरी ने सुरक्षा और निर्माण कार्यों को देखने के बाद सुधार के निर्देश दिए।जेल मंत्री श्री आर्य ने जेल के सभी बंदी और हवालात वार्डों का निरीक्षण करने के बाद भोजन-नाश्ता के अलावा नमकीन, बिस्किट, आचार और अन्य तरह की खान-पान की प्रतिबंधित सामग्री शासन की तरफ से उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।