फडणवीस बोले - भूल थी शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ना, अकेले जीत सकते थे 150 से ज्यादा सीटें

Fadnavis said - Being a Brahmin, I am on target in politics
फडणवीस बोले - भूल थी शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ना, अकेले जीत सकते थे 150 से ज्यादा सीटें
फडणवीस बोले - भूल थी शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ना, अकेले जीत सकते थे 150 से ज्यादा सीटें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन करने के फैसले को चूक बताया है। फडणवीस ने कहा कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा अकेले लड़ती तो हमें 150 से ज्यादा सीटें मिलती।शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मुंबई भाजपा कार्यालय में सेवा सप्ताह वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया था। इस मौके पर फडणवीस ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ पत्रकार भाऊ तोरसेकर ने एक किताब लिखी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में भाजपा अकेले लड़ेगी तो 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी और यदि शिवसेना के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी तो 200 से ज्यादा सीटें जातेगी। उस समय हमने चूक कर दी। भाजपा ने शिवसेना के साथ गठबंधन के विकल्प को स्वीकार किया। यदि शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करते तो भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 150 सीटें मिल जाती। फडणवीस ने कहा कि तोरसेकर ने मोदी के बारे में भी दो भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई। उन्होंने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलने की बात कही थी। उनकी दोनों भविष्यवाणी सही साबित हुई। यदि भाजपा विधानसभा चुनाव में शिवसेना से गठबंधन नहीं करती तो तोरसेकर की तीसरी भविष्यवाणी भी सही साबित होती। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 150 से ज्यादा सीटे मिलती है। 

100 से ज्यादा चीनी सैनिक मारे 

फडणवीस ने कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद में गलवान घाटी में झड़प के के दौरान भारत के 20 जवान शहीद हुए थे लेकिन भारत के सैनिकों ने चीन के 100 से अधिक जवानों को मार गिराया। लेकिन चीन सार्वजनिक रूप से इसे स्वीकार नहीं कर पाया। फडणवीस ने दावा किया कि भारत ने चीन को एक इंज भी जगह पर कब्जा करने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह व्यक्ति के तौर पर अच्छे इंसान हैं पर उनके प्रधानमंत्री के कार्यकाल में देश रसातल चला गया था।   

ब्राह्मण होने के नाते मुझे बनाया जा रहा निशाना

इससे पहले गुरुवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि मैं ब्राह्मण हूं, इसलिए विरोधी मेरी ओर ध्यान खीच कर मुझे निशाना बनाते हैं और अपनी असफलता का ठीकरा मुझपर फोड़ देते हैं। मराठा आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर फडणवीस ने कहा कि अदालत का यह फैसला आश्चर्यजनक है। इसलिए इस निर्णय पर सभी को आत्मचिंतन करने की जरुरत है। कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं और केंद्र सरकार पर उंगली उठा रहे हैं। जबकि हकीकत में मराठा आरक्षण से जुड़ा कानून राज्य सरकार का है, इसका केंद्र सरकार से कोई संबंध नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के नेता एकनाथ खडसे के आरोपों व मराठा आरक्षण के मुद्दे पर एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान फडणवीस ने कहा कि यदि जनता कोई मांग करती है और वह पूरी नहीं हो पाती है, तो उसको लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर दी जाती है या फिर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। मौजूदा सरकार इसी नीति के तहत काम कर रही है, अपनी विफलताओं का ठीकरा पुरानी सरकार पर फोड़ रही है। उन्होंने कहा कि एक बात वास्तव में नहीं कहनी चाहिए पर कह रहा हूं कि मैं ब्राह्मण हूं, इसलिए विरोधी मुझ पर कुछ भी टिप्पणी कर रहे हैं। पर मराठा समाज के लिए मैंने क्या किया है यह सभी जानते हैं और मराठा समाज भी जानता है। इसलिए कोई अफवाह न फैलाएं और न ही गड़बड़ी पैदा करें। जाति को लेकर टिप्पणी करना खेद जनक है। 

Created On :   18 Sep 2020 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story