महिला टीआई ने थाने के रोजनामचे में एएसपी के िखलाफ दर्ज कर दी रिपोर्ट

Female TI filed a report against ASP in the police stations journal
महिला टीआई ने थाने के रोजनामचे में एएसपी के िखलाफ दर्ज कर दी रिपोर्ट
पुलिस महकमे में हड़कंप महिला टीआई ने थाने के रोजनामचे में एएसपी के िखलाफ दर्ज कर दी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोरखपुर थाने के रोजनामचे में दो दिन पूर्व दर्ज हुई एक रिपोर्ट को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मामला किसी वारदात या हाईप्रोफाइल व्यक्ति पर कार्रवाई का नहीं बल्कि जिला पुलिस में दूसरे नंबर के ओहदे पर तैनात आईपीएस कैडर के अधिकारी एडीशनल एसपी िसटी रोहित काशवानी के िखलाफ थाना प्रभारी अर्चना नागर द्वारा लिखी गई िरपोर्ट से जुड़ा हुआ है। घटना गुरुवार की शाम हुई, िजसमें िरपोर्ट लिखने से पहले थाने के अंदर टीआई और एएसपी के बीच जमकर कहासुनी भी हुई। सूत्रों के अनुसार इस घटनाक्रम की जानकारी लगने पर एसपी िसद्धार्थ बहुुगुणा को थाने पहुँचना पड़ा। जिसके बाद एक घंटे तक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला और टीआई नागर ने लिखित माफी माँगते हुए रोजनामचे पर हस्ताक्षर करके अपनी िरपोर्ट वापस ली।
सूत्रों के अनुसार इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों पर भारी दबाव भी रहा, टीआई नागर के बचाव में शहर के एक भाजपा नेता भी थाने पहुँचे और टीआई पर कार्रवाई किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दे दी। मामला पुलिस िवभाग के अनुशासन से जुड़ा था, इसलिए बात को वहीं खत्म करने का फैसला िलया गया। िफलहाल टीआई नागर बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर हैं।
यहाँ से शुरू हुआ िववाद
सूत्रों के अनुसार िवगत िदनों सीएसपी गोरखपुर आलोक शर्मा और टीआई अर्चना नागर के बीच एक मामले में कार्रवाई को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद करीब पाँच िदन पूर्व एएसपी काशवानी के िनर्देश पर एक मामले की छानबीन के लिए गोरखपुर थाने पहुँचे आरक्षक के साथ मारपीट की घटना हुई। इन्हीं बातों को लेकर एएसपी काशवानी ने थाने पहुँचकर पूछताछ की, िजसको लेकर टीआई नागर से उनकी कहासुनी हुई और इसी के चलते टीआई ने थाने के रोजनामचे में एएसपी के िखलाफ िरपोर्ट दर्ज की।
ये लगाए आरोप
सूत्रों के अनुसार रोजनामचे में लिखी गई िरपोर्ट में टीआई नागर ने एएसपी रोहित काशवानी पर उनके कार्यक्षेत्र में बेवजह हस्तक्षेप करने और दबाव बनाने का आरोप लगाया है।
गलतफहमी में टीआई गोरखपुर ने थाने के रोजनामचे में एएसपी के िखलाफ िरपोर्ट लिख दी थी। टीआई ने लिखित माफी माँगते हुए आरोपों को वापस ले लिया है।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Created On :   4 Dec 2021 5:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story