उत्तर प्रदेश: आगरा के अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर समेत 3 की मौत

October 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को एक अस्पताल में आग लगने से अस्पताल संचालक डॉक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के जनसंपर्क अधिकारी अजब सिंह ने बताया कि शाहगंज क्षेत्र में जगनेर रोड स्थित आर मधुराज हास्पिटल में बुधवार को र्शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने से हॉस्पिटल में भर्ती मरीज और कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर दमकल और शाहगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने किसी तरह एक घंटे बाद चार लोगों को बाहर निकाला, लेकिन अस्पताल संचालक परिवार सहित दूसरी मंजिल पर फंस गए।

आग की चपेट में आने से अस्पताल संचालक डॉक्टर राजन सिंह, उनके पुत्र ऋषि और पुत्री शालू की मौत हो गई है। स्थानीय लेागों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। जगनेर रोड पर स्थित आर मधुराज हॉस्पिटल के संचालक डॉ. राजन और भवन स्वामी गोपीचंद हैं। इसमें भूमिगत तल में जनरल वार्ड, भूतल पर जनरल और प्राइवेट वार्ड है।

जबकि दूसरी मंजिल पर गोपीचंद और डॉ. राजन का परिवार रहता है। आग लगते ही आसपास के लोग वहां पहुंच गए। पानी डालकर आग बुझाने प्रयास शुरू कर दिए। अंदर धुंआ भर जाने के कारण लोग मरीजों को बाहर नहीं निकाल सके थे। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। करीब 40 मिनट बाद दमकलकर्मी वहां पहुंच गए। इसके बाद मरीजों को बाहर निकाला जा सका।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.