छात्रा स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी, स्कूल प्रबंधन और परिजन एक दूसरों पर लगा रहे आरोप

Girl jump off from second story building due to mental pressure
छात्रा स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी, स्कूल प्रबंधन और परिजन एक दूसरों पर लगा रहे आरोप
छात्रा स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी, स्कूल प्रबंधन और परिजन एक दूसरों पर लगा रहे आरोप

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मानसिक प्रताड़ना के चलते आठवीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूंद कर आत्महत्या का प्रयास किया। इस हादसे में छात्रा को गंभीर चोटें आयी हैं। छात्रा द्वारा आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसका खुलासा तो अभी नहीं हो सका है, लेकिन पुलिस अधीक्षक अमित सिंह की मानें तो स्कूल प्रबंधन और परिवार वाले एक दूसरों पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्रा को घर वाले परेशान करते रहे हैं, तो वहीं परिजनों का कहना है कि स्कूल की एक शिक्षिका अक्सर उसे किसी न किसी बात को लेकर मानसिक प्रताड़ित करती रहती थी, जिसके कारण उनकी बेटी ने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद जो भी बिन्दु सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई करने की बात कह रही है।

मामला लेनार्ड स्कूल का
जानकारी के अनुसार सिविल लाइन स्थित लेनार्ड स्कूल में अध्ययनरत छात्रा छाया को शिक्षिका द्वारा कभी स्कूल देर से आने पर तो कभी होमवर्क को लेकर प्रताड़ित किया जाता था। इसकी शिकायत छात्रा ने कई बार स्कूल प्रबंधन से भी की, लेकिन उसकी शिकायत पर किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया। बुधवार सुबह स्कूल के समय पर छात्रा पहुंच गई, इसके बाद न जाने ऐसा क्या हुआ कि छात्रा छाया विरानी स्कूल की दूसरी मंजिल पर पहुंची और छलांग लगा दी। छात्रा को कूदते देख अन्य स्कूल के स्टूडेंट में चीख पुकार मच गई, स्कूल के शिक्षक सहित अन्य लोग आ गए। मौके पर देखा तो जमीन पर पड़ी छात्रा छाया छटपटा रही थी। घटना को लेकर स्कूल सहित आसपास क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस
छात्रा द्वारा उठाए गए इस कदम की खबर जैसे ही पुलिस को लगी पुलिस अधिकारियों सहित छात्रा के परिजन भी स्कूल पहुंच गए। छाया को तत्काल नेपियर टाउन स्थित निजी स्कूल में भर्ती कराया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों की सलाह पर छाया को लेकर परिजन नागपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ किया प्रदर्शन
घटना की खबर मिलते ही कांग्रेस पार्षद जतिनराज सहित अन्य कांग्रेसजन मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्कूल में तालाबंदी की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस व्यवस्था के कारण तालाबंदी नहीं हो सकी है। कांग्रेस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इनका कहना है
स्कूल प्रबंधन और परिजन दोनों एक दूसरों पर छात्रा को प्रताड़ित करने के आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी बिंदु सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
अमित सिंह, पुलिस अधीक्षक, जबलपुर

Created On :   9 Jan 2019 12:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story