दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह बोले - 'हम सब बीजेपी के कार्यकर्ता हैं'

March 25th, 2019

हाईलाइट

  • राज्यपाल कल्याण सिंह प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं से मोदी को फिर पीएम बनाने की अपील की
  • कल्याण सिंह के बयान पर मचा घमासान

डिजिटल डेस्क, अलीगढ़। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा करते हुए कहा कि उनको दोबारा चुना जाना देश और समाज की जरूरत है। अलीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने चुनाव में बीजेपी की जीत की ख्वाहिश जाहिर की है। यही नहीं कल्याण सिंह ने इस दौरान कहा कि देश के लिए यह काफी अहम है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें।

बता दें कि देश में संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति का इस तरह का बयान बेहद विवादास्पद है। अलीगढ़ लोकसभा सीट से घोषित भाजपा प्रत्याशी को लेकर चल रहे विरोध के बीच शनिवार को ऑन कैमरा राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की तारीफ की। इससे पहले भोपाल के एयरपोर्ट पर मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस तरह का बयान दे चुकी हैं। 

राज्यपाल कल्याण सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, हम सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं और हमारा उद्देश्य नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। दरअसल, यह बातें कल्याण सिंह ने कैमरे के सामने कही, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

87 साल के कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने के वक्त वह राज्य के सीएम थे। इस घटना के बाद कल्याण की सरकार को बर्खास्त कर दिया गया था। बता दें कि अलीगढ़ में बीजेपी के घोषित प्रत्याशी और वर्तमान सांसद सतीश कुमार गौतम का स्थानीय कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कल्याण ने नाराज बीजेपी वर्कर्स को नसीहत देते हुए यह टिप्पणी की। शनिवार को कुछ बीजेपी कार्यकर्ता कल्याण सिंह के घर के बाहर सतीश गौतम की उम्मीदवारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।  

खबरें और भी हैं...