क्लेम भी नहीं दिया और पॉलिसी रिजेक्ट कर दी एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

HDFC Health Insurance Company did not even give the claim and rejected the policy
क्लेम भी नहीं दिया और पॉलिसी रिजेक्ट कर दी एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने
बीमित का आरोप: जिम्मेदार कर रहे आम लोगों के साथ गोलमाल क्लेम भी नहीं दिया और पॉलिसी रिजेक्ट कर दी एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पॉलिसी देते वक्त तो अनेक दावे किए जाते हैं पर जरूरत के वक्त बीमा अधिकारियों के द्वारा गोलमाल कर दिया जाता है। यहाँ तक कि क्लेम करने पर पॉलिसी ही रिजेक्ट कर दी जाती है। यह आरोप बीमितों के द्वारा लगाए जा रहे हैं। ऐसी ही शिकायत मण्डला जिला अस्पताल के चिकित्सक भारत सिंह ने की है। शिकायत में बताया कि एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस के अधिकारियों के द्वारा स्वास्थ्य बीमा किया गया था। पॉलिसी कराने के बाद अनेक प्रकार के वादे बीमा कंपनी के अधिकारियों ने किए थे। बीमित का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया और उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो क्लेम डिपार्टमेंट ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान देने का वादा किया था। भारत सिंह ने ठीक होने के बाद सारे दस्तावेज ऑनलाइन व ऑफलाइन जमा किए गए थे। जमा करने के बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने अनेक प्रकार के दस्तावेजों की माँग की, जिसे तुरंत ही सत्यापित कराकर चिकित्सक के द्वारा बीमा कंपनी में जमा कराए गए और वहाँ से क्लेम नंबर देते हुए कहा गया कि आपको जल्द ही क्लेम दिया जाएगा। पीड़ित को उम्मीद थी कि जल्द ही भुगतान मिलेगा पर एचडीएफसी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया और पॉलिसी ही रिजेक्ट कर दी। पीड़ित ने पॉलिसी रिजेक्ट करने का कारण पूछा तो जिम्मेदार किसी भी तरह का जवाब नहीं दे रहे हैं। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी के द्वारा गोलमाल किया जा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Created On :   17 April 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story